Advertisement

'पद्मावत' पर SC का फैसला: अमू ने कहा, ‘ये फिल्म रिलीज होगी तो देश टूटेगा’

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर आज आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासी गलियारों में...
'पद्मावत' पर SC का फैसला: अमू ने कहा, ‘ये फिल्म रिलीज होगी तो देश टूटेगा’

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर आज आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। फैसले के तुरंत बाद राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने आपात बैठक बुलाई। मीटिंग के दौरान ‘पद्मावत’ पर सरकार के अगले कदम पर विचार किया गया। बता दें कि राजस्थान पहला राज्य है जिसने फिल्म के खिलाफ नोटिफिकेशन जारी किया था।

हमारा संघर्ष जारी रहेगा चाहे मुझे फांसी लगा दो: अमू

वहीं, फिल्म को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद राजपूत समाज के राष्ट्रीय नेता कंवर सूरज पाल अमू ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने लाखों-करोड़ों लोगों, लाखों-करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, जो कोर्ट का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा संघर्ष जारी रहेगा चाहे मुझे फांसी लगा दो। ये फिल्म रिलीज होगी तो देश टूटेगा।

कोर्ट के फैसले के बाद करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा, ‘पूरे देश के संगठनों से अपील करूंगा कि पद्मावत नहीं चलनी चाहिए। फिल्म हॉल पर जनता कर्फ्यू लगा दें।

 

 

कलाकारों की स्वतंत्रता की जीत- सिब्बल

वरिष्ठ वकील और पूर्व टेलिकॉम मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय कलाकारों की आजादी, अधिकारों की पुष्टि करता है। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। उम्मीद है कि राज्य भी सुप्रीम कोर्ट का साथ देंगे और किसी तरह की बाधा नहीं डालेंगे।


 

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं- गुलाबचंद कटारिया 

कोर्ट के फैसले के बाद राजस्थान सरकार ने कहा है कि हमारे पास भी कुछ संवैधानिक अधिकार हैं। राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करते हैं और उससे बंधे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को पढ़ने के बाद अगर संभव हुआ तो मेरा विभाग और मैं एक कानूनी प्रावधान की तलाश करेंगे। इसके बाद हम आगे के निर्णय पर विचार करेंगे।

छत्तीसगढ़ में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग, धमकी

सुप्रीम कोर्ट ने भले ही चारों राज्यों में (मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात) ‘पद्मावत’ के रिलीज को हरी झंडी दे दी हो, लेकिन अब छत्तीसगढ़ में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के मांग की जाने लगी है। गुरुवार को राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने गृह मंत्री से मुलाकात की और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

साथ ही, राजपूत समाज ने धमकी दी है कि अगर छत्तीसगढ़ में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है तो छत्तीसगढ़ में उग्र आंदोलन किया जाएगा। सिनेमा हॉल को जला दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके इस फैसले के बाद के कोई भी बदलाव स्वीकार्य नहीं है। हम इस फिल्म को लेकर पूर्ण प्रतिबंध चाहते हैं।

राज्य में फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध करने वाले लोगों ने कहा कि ये अंतिम चेतावनी है कि उसको इस बार खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि महारानी पद्मावती हमारी आन-बान और शान की प्रतीक है और अगर छत्तीसगढ़ में फिल्म लगी तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जहां पद्मावत चलेगी वो सिनेमाघर जलेगा।

SC ने हमारा पक्ष सुने बिना दिया फैसला: अनिल विज

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा, SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया। हम इस फैसले को रिव्यू करने के बाद जहां भी संभव होगा अपील करेंगे।

गौरतलब है कि फिल्म ‘पद्मावत’ पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने चारों राज्यों में पद्मावत के बैन को खारिज कर दिया है। ‘पद्मावत’ के प्रोड्यूसर्स ने कुछ राज्यों में फिल्म बैन करने को लेकर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad