Advertisement

पीएम मोदी बोले, तीन तलाक पर ना हो राजनीति

तीन तलाक के मसले पर हो रही सियासत के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पर बयान दिया है। इस मुद्दे पर उन्होंने राजनीति नहीं करने की बात करते हुए मुस्लिम समाज से इस लड़ाई के खिलाफ आगे आने की अपील की है।
पीएम मोदी बोले, तीन तलाक पर ना हो राजनीति

मोदी ने कहा कि हमारे देश की विशेषता रही है कि बुराइयां आई हैं लेकिन उनके खिलाफ लड़ने का माद्दा भी हमारे भीतर ही पैदा हुआ है। इस दौरान वे विज्ञान भवन में आयोजित बसेश्वर जयंती के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के ही प्रबुद्ध मुसलमान निकलेंगे जो दुनिया के मुस्लिमों को रास्ता दिखाने की ताकत रखेंगे। इस धरती की ये ताकत है। ये भारत की मिट्टी की ताकत है कि तीन तलाक के संकट से जूझ रही मुस्लिम समाज की महिलाओं को बचाने के लिए उसी समाज के लोग आगे आएंगे और मैं मुस्लिम समाज के लोगों से भी अपील करूंगा कि इस मसले को राजनीति में मत आने दीजिए। आप आगे आइए और समस्या का समाधान कीजिए।

समाज के लोग ही निकालेंगे रास्ता

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजा राममोहन राय ने विधवा विवाह की बात रखी होगी उस समय के समाज ने कितनी उनकी आलोचना की होगी लेकिन वो अड़े रहे उन्होंने माना कि माताओं-बहनों के साथ ये घोर अन्याय है इसे दूर होना चाहिए। इसलिए मैं कभी-कभी सोचता हूं कि तीन तलाक को लेकर आज इतनी बड़ी बहस चल रही है, लेकिन भारत की महान परंपरा को देखते हुए मेरे मन में आशा का संचार हो रहा है कि इस देश में समाज के भीतर से ही ताकतवर लोग निकलते हैं जो अप्रसांगिक परंपराओं को तोड़ते हैं। आधुनिक व्यवस्थाओं को विकसित करते हैं। मुस्लिम समाज से भी ऐसे प्रबुद्ध लोग पैदा होंगे, आगे आएंगे और मुस्लिम समाज की बेटियों पर जो गुजर रही है, जो बीत रही है उसके खिलाफ वो खुद लड़ाई लड़ेंगे और कभी न कभी खुद रास्ता निकालेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad