Advertisement

ब्रिटेन में अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक भारत चैनल पर 20 लाख रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला

रिपब्लिक टीवी एक बार फिर विवादों में है। इस बार इस चैनल पर ब्रिटेन में पाकिस्तानी लोगों के प्रति नफरत...
ब्रिटेन में अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक भारत चैनल पर 20 लाख रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला

रिपब्लिक टीवी एक बार फिर विवादों में है। इस बार इस चैनल पर ब्रिटेन में पाकिस्तानी लोगों के प्रति नफरत को बढ़ावा देने और उसे उचित ठहराने के लिए प्रसारण नियामक द्वारा 20,000 पाउंड (19,80,869.41 रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। ऑफकॉम ने मंगलवार को  वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। बता दें वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड  के पास रिपब्लिक भारत का लाइसेंस है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक,ऑफकॉम ब्रॉडकास्टिंग कोड के कई उल्लंघनों को लेकर रिपब्लिक टीवी पर जुर्माना लगाया गया है। ऑफकॉम ने चैनल पर दिशा-निर्देश लागू किया है जिसमें कहा गया है कि वह ऑफकॉम के बयान को प्रसारित करे और वह प्रोग्राम रिपीट ना करे।

यह जुर्माना 6 सितंबर 2019 को गोस्वामी द्वारा प्रस्तुत किए गए 'पूछता है भारत' प्रसारण के एक एपिसोड के संबंध में था। ऑफकॉम के मुताबिक यह एपिसोड पाकिस्तानी नागरिकों पर बार-बार किए जाने वाले हमले के बराबर था। ऑफकॉम के आदेश में कहा गया है कि पाकिस्तानी लोगों के खिलाफ कार्यक्रम में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। उनकी नागरिकता को निशाना बनाया गया। ऑफकॉम ने कहा, ‘कार्यक्रम में बोली गईं बातों से किसी की भी भावनाओँ को ठेस पहुंच सकती है। हमारे दृष्टिकोण से यह अपराध है। इस शो (पूछता है भारत) में बिना किसी परिप्रेक्ष्य लोगों का अपमान किया गया। यह भारत और पाक के नागरिकों के बीच भेदभाव बढ़ाने का काम है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad