Advertisement

विराट को बचाओ या हमे वापस करो, मोदी सरकार को ब्रिटिश ट्रस्ट का अल्टीमेटम

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्‍य अतिथि के तौर पर संभावित...
विराट को बचाओ या हमे वापस करो, मोदी सरकार को ब्रिटिश ट्रस्ट का अल्टीमेटम

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्‍य अतिथि के तौर पर संभावित भारत दौरे के पहले एक ब्रिटिश ट्रस्‍ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जॉनसन को पत्र लिखा है, इसमें सेवामुक्‍त किए गए भारतीय नेवी एयरक्राफ्ट कैरियर विराट को 'बचाने' की मांग की गई है।

विराट रॉयल नेवी में सेवाएं दे चुका है। एनडीटीवी के अनुसार, पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की तो गुजरात के अलंग में विराट को कबाड़ में तब्‍दील करने की प्रक्रिया कभी भी शुरू हो जाएगी।

दोनों नेताओं को लिखे पत्र में हर्म्‍स हैरिटेज विराट हैरिटेज ट्रस्‍ट ने लिखा है कि अगर सभी प्रयास नाकाम होते हैं तो भारत को इस 23,900 टन के वॉरशिप को वापस यूके भेज देना चाहिए जहां एक मैरिटाइम म्‍यूजियम स्‍थापित किया जा सकता है। इस पत्र में लिखा है, 'ट्रस्‍ट के इस मामले में वॉरशिप को भारत के मुंबई से यूके तक पहुंचाने के लिए स्‍थापित टोइंग एक्‍सपर्ट्स के कोटेशन भी आ चुके हैं। '
लेटर के मुताबिक, अगर इसकी अनुमति मिलती है तो ट्रस्‍ट लिवरपूल सिटी सेंटर के ठीक सामने विश्‍वस्‍तरीय मैरिटाइम म्‍यूजियम का निर्माण करेगा।

उल्लेखनीय है कि इस समय ट्रस्‍ट अपने भारतीय पार्टनर एनवीटेक के साथ काम कर रहा है और विराट को गोवा के तट पर मैरिटाइम म्‍यूजियम के तौर पर बदलने का प्रयास कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement