Advertisement

हॉलीवुड के 'गॉड' मॉर्गन फ्रीमैन पर लगा 8 महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप

हॉलीवुड के ‘गॉड’ कहे जाने वाले एक्टर और फिल्म मेकर मॉर्गन फ्रीमैन पर यौन शोषण का आरोप लगा है। 80 साल...
हॉलीवुड के 'गॉड' मॉर्गन फ्रीमैन पर लगा 8 महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप

हॉलीवुड के ‘गॉड’ कहे जाने वाले एक्टर और फिल्म मेकर मॉर्गन फ्रीमैन पर यौन शोषण का आरोप लगा है। 80 साल के फ्रीमैन पर 8 महिलाओं ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। लेकिन एक्टर पर ताजा आरोप एक महिला प्रोडक्शन असिस्टेंट ने लगाया है, जो साल 2015 में फ्रीमैन की फिल्म 'गोइंग इन स्टाइल' का हिस्सा थी।

महिला ने बताया कि फ्रीमैन उन्हें जबर्दस्ती छूने की कोशिश करते थे और उनके फिगर और कपड़ों पर भद्दे कमेंट करते थे। न सिर्फ प्रोडक्शन असिस्टेंट ने ही बल्कि कुछ आठ महिलाओं ने उन पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है।

कुल आठ महिलाओं ने फ्रीमैन पर लगाया आरोप

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले को लेकर फ्रीमैन के साथ उन 16 महिलाओं के साथ बात की गई हैं जो उनके साथ काम कर चुकी है। इनमें से 8 महिलाओं ने ये आरोप लगाए है कि काम के दौरान उन्हें गलत तरीके से छूते थे और उनके शरीर व कपड़ों को लेकर गन्दे कमेंट भी किए।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इतना ही नहीं एक पीड़िता ने तो फ्रीमैन पर कई भद्दे आरोप भी लगाए हैं। वहीं, प्रोडक्शन में काम करने वाली चार महिलाओं ने आरोप लगाया कि मॉर्गन पिछले 10 साल से लगातार ऐसा व्यवहार कर रहे हैं। फ्रीमैन नई इंटर्न से मसाज भी कराते थे।

'मॉर्गन शरीर की बनावट पर कमेंट किया करते थे'

इतना ही नहीं साल 2012 में आई फिल्म नाउ यू सी मी की एक प्रोडक्शन टीम की एक सीनियर मेंबर ने भी फ्रीमैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि, 'मॉर्गन शरीर की बनावट पर कमेंट किया करते थे। इसके बाद हम कोशिश करते थे कि उनके सामने हम कोई भी ऐसा कपड़ा न पहनें जिसमें हमारे शरीर का कोई भी हिस्सा दिखे

आरोपों पर फ्रीमैन की सफाई

इन आरोपों पर फ्रीमैन का कहना है, 'जो भी मुझे जानते हैं वो यह जानते हैं कि मैं वैसा नहीं हूं जो जानबूझ कर किसी को असहज महसूस कराए।' उन्होंने कहा, महिलाओं को अनकंफर्टेबल महसूस कराना कभी भी मेरी मंशा नहीं रही।

पोती इडेना भी लगा चुकी है यौन शोषण का आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले भी फ्रीमैन पर उनकी दिवंगत पोती इडेना के यौन शोषण के भी आरोप लग चुके हैं। जिसके बाद इडेना की साल 2015 में हत्या कर दी गई थी। खबरों के मुताबिक इडेना की हत्या से पहले बॉयफ्रेंड लैमर डेवनपोर्ट को मैसेज कर मॉर्गन के गलत इरादों के बारे में बताया था। फिलहाल इडेना के बॉयफ्रेंड पर उसकी हत्या का आरोप है।

एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन फिल्म शॉशांक रेडम्पशन, बैटमैन ट्राइलॉजी और इन्विक्टस आदि फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement