Advertisement

लॉकडाउन में पढ़ाई की है चिंता? इस ऐप की मदद से फौरन मिलेंगे सवालों के जवाब

देश में इन दिनों कोरोना महामारी का प्रकोप फैला हुआ है। लिहाजा पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में...
लॉकडाउन में पढ़ाई की है चिंता? इस ऐप की मदद से फौरन मिलेंगे सवालों के जवाब

देश में इन दिनों कोरोना महामारी का प्रकोप फैला हुआ है। लिहाजा पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में स्कूल-कॉलेजों पर भी ताले जड़े हुए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा फिक्र और दुविधा छात्रों के मन में है कि वे अपनी पढ़ाई कैसे करें? कोर्स मटेरियल मिल भी जाए तो अपने सवालों के जवाब कैसे पाएं?...मगर अब ये चिंता भी इंस्टासाल्व ऐप के जरिए दूर हो जाएगी। दरअसल इंस्टासॉल्व छात्रों के सवालों को सुलझाने के लिए एक तेज, आसान और प्रभावी प्लेटफार्म है। यह ऐप छात्रों को गणित, विज्ञान, अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान जैसे विषय में उनकी समस्याओं के बारे में त्वरित सहायता उपलब्ध कराता है।

इंस्टासॉल्व का मुख्य उद्देश्य छात्रों की शैक्षिणिक और अकादमिक समस्याओं को जानना और उन्हें उनका समाधान उपलब्ध कराना है। इस ऐप के माध्यम से कक्षा 6 से 12 तक के किसी भी बोर्ड के छात्र के जैसे- सीबीएसई, आईसीएससी व यूपी बोर्ड के शैक्षणिक विषयों में त्वरित सहायता उपलब्ध कराना है। इंस्टासॉल्व के सीईओ, आदित्य सिंघल के अनुसार, “ स्कूल से आने के बाद छात्रों को कोचिंग क्लास या ट्युशन में जाकर अपने सवालों के समाधान के बारे में जानना पडता है। इंस्टासॉलव की मदद से छात्र अपना समय बचा कर अपने शैक्षणिक विषय के सवालों के गुणवत्ता युक्त जवाब छात्र कुछ ही सेकेंड्स में प्राप्त कर सकते हैं। मेरा मानना है कि अपने विषय के बारे में स्पष्ट जानकारी रखने वाले छात्रों का प्रदर्शन बेहतर होता है और उनके इन विषयों पर पूर्ण जानकारी के लिए हमारा ऐप एक सही दिशा में काम करता है।”

अपना सवाल पोस्ट करो और कुछ ही सेकेंड में जवाब पाओ...

इसके लिए छात्र को इस एप्लीकेशन में सिर्फ अपना सवाल पोस्ट करना होता है और फिर वह कुछ ही सेकंड्स में अपने सवालों के विस्तृत क्रमानुसार जवाब प्राप्त कर लेता है। इस ऐप का उद्देशय आईआईटी-जेई और नीट के अभ्यर्थी छात्रों को उनके शैक्षणिक विषय के सवालों का भी क्रमानुसार (स्टेप-बाई-स्टेप) हल उपलब्ध कराना है। इस ऐप की विशेषता है कि यह आपके सवालों का हल उनकी उच्च गुणवत्ता और त्वरितता के साथ उपलब्ध कराता है।

इंस्टासॉल्व ऐप को डाउनलोड कर कैसे उपयोग करें?

इंस्टासॉल्व ऐप को आप गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप बिल्कुल मुफ्त है इसलिए कोई भी छात्र/छात्रा इसे अपने स्मार्ट फोन में डाउनलोड कर सकता है।

इस ऐप के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://www.instasolv.com/ पर भी विजिट कर सकते हैं।

इस ऐप को जैसे ही आप अपने स्मार्टफोन में ओपन करेंगे इसके साथ ही आपका कैमरा भी ओपन हो जाएगा जिस की मदद से आप अपने सवाल की तस्वीर खींच सकेंगे।

सवाल की तस्वीर खींचने के बाद आप उस तस्वीर को अपनी सुविधानुसार क्राप भी कर सकेंगे, ध्यान रहे एक तस्वीर में आपको एक बार में एक ही सवाल ऐप पर अपलोड करना है।

सवाल अपलोड करने के कुछ सेकेंड में ही आपको आपके सवाल का हल मिल जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement