Advertisement

IS ने ली लंदन मेट्रो में हुए धमाके की जिम्मेदारी, ब्रिटेन में खतरे की हालत ‘बेहद गंभीर’

लंदन के पार्सन्स ग्रीन में शुक्रवार को अंडरग्राउंड मेट्रो में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकवादी...
IS ने ली लंदन मेट्रो में हुए धमाके की जिम्मेदारी, ब्रिटेन में खतरे की हालत ‘बेहद गंभीर’

लंदन के पार्सन्स ग्रीन में शुक्रवार को अंडरग्राउंड मेट्रो में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। लंदन में हुए इस धमाके बाद खतरे का स्तर बढ़ गया है। यह घटना पारसंस ग्रीन स्टेशन पर डिस्ट्रिक्ट लाइन टयूब ट्रेन में व्यस्त घंटे के दौरान हुई।

हमले के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा था ‘पारसंस ग्रीन स्टेशन पर एक लंदन भूमिगत ट्रेन में संदिग्ध बाल्टी बम के कारण यह विस्फोट हुआ और इस घटना को आतंकवादी हमले के रूप में लिया जा रहा है।   

इस धमाके के बाद आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने शुक्रवार रात कहा कि लंदन मेट्रो में बम धमाका आईएस की सेना की टुकड़ी ने किया था। लंदन पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि विस्फोट के लिए इस्तेमाल में लाया गया इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को घर में ही तैयार किया गया था। इस हमले में 29 लोग घायल हो गए हैं।

वहीं, इस घटना के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि धमाके के लिए आईईडी का उपयोग किया गया था।  इस धमाके को मिलाकर अब तक इस साल 5 आतंकी हमले हो चुके हैं। यह धमाका शुक्रवार को तब हुआ जब अंडरग्राउंड मेट्रो पार्सन स्टेशन पर थी और तभी एक बोगी में रखी बाल्टी में धमाका हुआ। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि इसका मकसद बड़ा नुकसान पहुंचाना था।

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad