Advertisement

झूठे वादे पर जीतने के बजाय हारना बेहतर : ऋषि सुनक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने जोर देकर कहा है कि वह आर्थिक संकट से निपटने की...
झूठे वादे पर जीतने के बजाय हारना बेहतर : ऋषि सुनक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने जोर देकर कहा है कि वह आर्थिक संकट से निपटने की योजना के झूठे वादे पर जीतने के बजाय बोरिस जॉनसन को बदलने के लिए कंजर्वेटिव पार्टी नेतृत्व की दौड़ हारना पसंद करेंगे।

बीबीसी के साथ एक साक्षात्कार में ब्रिटिश भारतीय पूर्व चांसलर ने कहा कि वह सबसे कमजोर परिवारों को जीवन यापन के संकट में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने महसूस किया कि "आगे बढ़ने की नैतिक जिम्मेदारी" और सर्दियों में "अतिरिक्त सहायता" प्रदान करना है।

यह मुद्दा उनके और उनके प्रतिद्वंद्वी, विदेश सचिव लिज़ ट्रस के बीच महत्वपूर्ण विभाजन रेखा बन गया है, जिन्होंने कर कटौती का वादा किया है, जो पूर्व वित्त मंत्री जोर देकर कहते हैं कि इससे अमीर परिवारों को फायदा होगा, न कि उन लोगों के लिए जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

42 वर्षीय सुनक ने कहा, "झूठे वादे पर जीतने के बजाय मैं हारना पसंद करूंगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने जो करने के लिए दृढ़ संकल्प किया है वह इस देश भर में लोगों की मदद करना है जो बहुत कठिन सर्दी होगी। मेरी पहली प्राथमिकता हमेशा लोगों से पहले स्थान पर पैसा नहीं लेना है।"

जैसा कि कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों द्वारा उम्मीदवारों से पूछताछ की जा रही है, जो ब्रिटेन के ऊपर और नीचे चुनाव में मतदान करेंगे, बढ़ती मुद्रास्फीति और कीमतों का मुद्दा एजेंडा पर हावी हो गया है।

कोविड लॉकडाउन के माध्यम से चांसलर के रूप में अपने काम का जिक्र करते हुए, बुधवार रात को अपने बीबीसी साक्षात्कार में सुनक ने दोहराया,"लोग मुझे मेरे रिकॉर्ड पर जज कर सकते हैं।"

"लोग मेरे रिकॉर्ड पर मुझे आंक सकते हैं - जब इस साल की शुरुआत में बिल लगभग 1,200 पाउंड बढ़ रहे थे, तो मैंने सुनिश्चित किया कि सबसे कमजोर लोगों को लगभग 1,200 पाउंड मिले।"

सुनक ने प्रधानमंत्री चुने जाने पर पहले से घोषित की गई तुलना में "आगे बढ़ने" का भी वादा किया।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि लाखों लोग मुद्रास्फीति, विशेष रूप से अपने ऊर्जा बिलों की लागत के बारे में चिंतित हैं। मैंने जो कहा है अगर मैं प्रधानमंत्री बनता हूं तो मैं उन परिवारों का समर्थन करने के लिए आगे बढ़ूंगा, जिन्हें सबसे ज्यादा समर्थन की जरूरत है क्योंकि इस साल की शुरुआत में जब मैंने उन उपायों की घोषणा की थी, तो स्थिति इससे भी बदतर है।”



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad