Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के खतरे को जानबूझकर कम करके दिखाया, बॉब वुडवर्ड की किताब में दावा

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनबूझकर कोरोना वायरस के खतरे को कम करके पेश किया था। यह खुलासा...
डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के खतरे को जानबूझकर कम करके दिखाया, बॉब वुडवर्ड की किताब में दावा

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनबूझकर कोरोना वायरस के खतरे को कम करके पेश किया था। यह खुलासा अमरीका से छपने वाली एक नई किताब में किया गया है। किताब में कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप इस बात को जानते थे कि कोरोना वायरस फ्लू की तुलना में ज्यादा खतरनाक है, लेकिन उन्होंने जानबूझकर इस महामारी के प्रकोप को कम करके बताया। किताब लिखने वाले मशहूर पत्रकार और लेखक बॉब वुडवर्ड हैं।

बॉब वुडवर्ड का दावा है कि उन्होंने दिसंबर 2019 से जुलाई 2020 तक ट्रंप का कई बार इंटरव्यू किया है। किताब में ट्रंप के हवाले से दावा किया गया है कि अमरीका में कोरोना से पहली मौत होने से पहले ही ट्रंप ने उन्हें बताया था कि कोरोना एक 'जानलेवा' बीमारी है।

इस किताब पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने कहा कि वो नहीं चाहते थे कि कोरोना को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मच जाए। अमरीका में अब तक कोरोना से एक लाख 90 हजार लोग मारे जा चुके हैं।

बुधवार को कुछ अमरीकी मीडिया ने ट्रंप और बॉब वुडवर्ड के बीच हुई बातचीत के कुछ अंशों को छापा जिसमें बताया गया है कि ट्रंप कोरोना महामारी, नस्लवाद और दूसरे मुद्दों पर क्या सोचते हैं। बॉब वुडवर्ड की ये किताब 'रेज' 15 सितंबर को आधिकारिक रूप से बाजार में आएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad