Advertisement

बांग्लादेश में फिर निशाने पर क्यों हैं हिंदू: दुर्गा पूजा हिंसा के बाद अब उपद्रवियों ने जलाकर खाक किए 20 घर, पुलिस से झड़प

बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के मामले बीते कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। हिंदुओं के मुख्य...
बांग्लादेश में फिर निशाने पर क्यों हैं हिंदू: दुर्गा पूजा हिंसा के बाद अब उपद्रवियों ने जलाकर खाक किए 20 घर, पुलिस से झड़प

बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के मामले बीते कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। हिंदुओं के मुख्य त्योहार दुर्गा पूजा पर 13 अक्टूबर से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बांग्लादेश के कोमिल्ला में दुर्गा पूजा पंडालों में हमले के बाद रविवार को रंगपुर के उपजिला पीरगंज में 65 से ज्यादा हिंदुओं के घरों को आग लगाने का मामला सामने आया है। इसमें 20 घर पूरी तरह जल कर खाक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- साउथ एशिया में इस्लामिक एजेंडा'- मनीष तिवारी, "कश्मीर से लेकर बांग्लादेश तक- हिंदुओं की क्यों हो रही हत्या"

बांग्लादेश के मीडिया हाउस ढका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना पीरगंज के एक गांव रामनाथपुर यूनियन में माझीपारा के जेलपोली में घटी है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के 20 घरों को जलाया। हालांकि, स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के मुताबिक उपद्रवियों ने 65 घरों को आग के हवाले कर दिया है।

पुलिस के अनुसार ये मामला भी सोशल मीडिया पोस्ट से संबंधित है। एक हिंदू शख्स के फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद ही तनाव पैदा हो गया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस युवक को तो सुरक्षा मुहैया कराते हुए उसके घर को तो सुरक्षित कर लिया, लेकिन उपद्रवियों ने उसी लोकेशन में आसपास के घरों में आग लगा दी। 

इस मामले में ढाका ट्रिब्यून के अध्यक्ष मोहम्मद सादकुल इस्लाम के अनुसार, उपद्रवी जमात-ए-इस्लामी और छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिविर की स्थानीय इकाई के थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement