Advertisement

तुर्की: कोयला खदान में विस्फोट, 25 लोगों की मौत, कई फंसे, बचाव अभियान जारी

तुर्की के एक कोयला खदान में बड़ा विस्फोट हुआ है। धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के घायल...
तुर्की: कोयला खदान में विस्फोट, 25 लोगों की मौत, कई फंसे, बचाव अभियान जारी

तुर्की के एक कोयला खदान में बड़ा विस्फोट हुआ है। धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। यह विस्फोट बार्टिन के अमासरा शहर में हुआ है। बताया जा रहा है कि खदान में अभी भी 50 लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकालने का काम किया जा रहा है।

तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी ने कहा कि कई बचाव टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। बार्टिन प्रांत के गवर्नर ने नुर्ताक अरसलान ने कहा कि खदान में कुल 49 लोग अब भी फंसे हुए हैं।

गृहमंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि धमाके की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर भेजा गया। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। करीब 50 मजदूर 985 फीट की गहराई में काम कर रहे थे। ये काफी खतरनाक इलाका है। यहां मजदूर अभी भी फंसे हुए हैं।

यह विस्फोट बार्टिन के अमासरा शहर में हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि खदानों में पाई जाने वाली ज्वलनशील गैसों की वजह से धमाका हुआ होगा। खदान में धमाके की सूचना मिलने के बाद होम मिनिस्टर सोयलू मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि विस्फोट के समय खदान के अंदर करीब 110 लोग मौजूद थे। ज्यादातर लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

खदान में विस्फोट की सूचना मिलने के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई है। इस हादसे के बाद राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने साउथ-ईस्ट तुर्की की निर्धारित यात्रा को रद्द कर दिया है। अब वह अमासरा जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad