Advertisement

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक की मौत पर राजनीति तेज, पार्टी ने किया 12 घंटे बंद का ऐलान

पश्चिम बंगाल में उत्तर दिनाजपुर में आरक्षित सीट हेमताबाद से भाजपा विधायक दीबेन्द्र नाथ रे का शव...
पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक की मौत पर राजनीति तेज, पार्टी ने किया 12 घंटे बंद का ऐलान

पश्चिम बंगाल में उत्तर दिनाजपुर में आरक्षित सीट हेमताबाद से भाजपा विधायक दीबेन्द्र नाथ रे का शव सोमवार को उनके गांव में घर के पास रस्सी से लटका हुआ मिला था। भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर मौत का आरोप लगाया था। अब भाजपा ने देवेंद्र नाथ रे की मौत के विरोध में आज उत्तर बंगाल के जिलों में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

इस दौरान सिलिगुड़ी से लेकर रायगंज तक भाजपा के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कूचबिहार में सरकारी बस को प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया है।

बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि आज हमने उत्तर बंगाल में फरक्का से ऊपरी हिस्से में बंद का आह्वान किया है। हर जिले के केंद्र में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। कल हम बंगाल के सभी पुलिस स्टेशनों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह सांकेतिक विरोध सियासी हिंसा और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरुद्ध है।

वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया था कि भाजपा विधायक की मृत्यु, हत्या के आरोपों सहित गंभीर मुद्दों को उठाती है। सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को रोकने के लिए पूरी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें- रे की ‘संदिग्ध जघन्य हत्या’ पश्चिम बंगाल में ‘गुंडाराज’ को उजागर करती है: जेपी नड्डा

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में पार्टी के विधायक दीबेन्द्र नाथ रे की मौत को ‘‘जघन्य हत्या’’ का संदिग्ध मामला करार देते हुए सोमवार को इसकी कड़ी निंदा की थी। उन्होंने कहा कि यह घटना पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में व्याप्त ‘‘गुंडा राज’’ और कानून एवं व्यवस्था की विफलता को दर्शाती है। नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से भाजपा विधायक दीबेन्द्र नाथ रे की संदेहास्पद परिस्थितियों में की गई जघन्य हत्या बहुत चौंकाने वाली और निंदनीय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह घटना ममता राज में गुंडा राज और कानून एवं व्यवस्था की विफलता की कहानी बयां करती है। भविष्य में बंगाल की जनता ऐसी सरकार को कभी क्षमा नहीं करेगी। हम कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हैं।’’

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी ने लगाया हत्या का आरोप

गौरतलब है कि वरिष्ठ भाजपा नेता रे का शव पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में स्थित उनके घर के पास सोमवार सुबह लटका मिला। रे ने हेमताबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे। रे के परिवार वालों ने उनकी हत्या किए जाने का संदेह व्यक्त करते हुए घटना की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है। परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘‘हम समझते हैं कि उनकी हत्या की गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad