Advertisement

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, रिया चक्रवर्ती का भी नाम

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच में जुटी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।...
सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, रिया चक्रवर्ती का भी नाम

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच में जुटी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती का भी नाम है।

सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई की एफआईआर में रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के नाम हैं।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर आपराधिक साजिश, सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं। बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह पटना में एक एफआईआर दर्ज कराई थी।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने बिहार सरकार के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है और केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी की है। अधिकारी ने कहा कि बिहार पुलिस की प्राथमिकी छह आरोपियों और अन्य के खिलाफ दर्ज की गई थी।

सीबीआई ने मामले को अपनी विशेष जांच टीम (एसआईटी) शाखा को सौंप दिया है, जिसने पहले हाई प्रोफाइल मामलों जैसे 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे और शराब कारोबारी विजय माल्या के धोखाधड़ी मामले की जांच की थी।

पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। नूपुर प्रसाद भी अवैध खनन मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच कर रहे थे।  वह वर्तमान में श्रीजन घोटाले और पत्रकार उपेंद्र राय मामले को भी देख रहे है। सीबीआई के संयुक्त निदेशक मनोज श्रीधर जांच की अगुवाई करेंगे।

गौरतलब है कि सुशांत को 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाया गया था। मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत के पिता केके सिंह की मांग सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। कई राजनीतिक नेताओं ने भी सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है।

के.के.  सिंह की शिकायत, बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को रिया के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ धोखाधड़ी और अपने बेटे को धमकाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी।  सुशांत के परिवार ने उन पर उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पटना पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की है और शुक्रवार को पूछताछ के लिए रिया को तलब किया है। इससे पहले, मामले में बिहार पुलिस द्वारा जांच पर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच मौखिक द्वंद्व हुआ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad