Advertisement

श्री राम कथा सुनाकर मन मोह रही है 6 साल की आएशा इकबाल

हाल ही में फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड की गई है जिसमें एक बच्ची रामायण की कहानी सुनाती दिखाई दे रही है। दो मिनट के इस वीडियो को काफी पसंद और शेयर किया जा रहा है।
श्री राम कथा सुनाकर मन मोह रही है 6 साल की आएशा इकबाल

धर्म के नाम पर सियासत तो अक्सर होती हैै लेकिन एक 6 साल की बच्ची आएशा इकबाल अपनेे मासूम अंदाज में श्री राम कथा सुनाकर सबका दिल जीत रही है। आएशा अपने स्कूल के कल्चरल प्रोग्राम की तैयारी के लिए यह कहानी सुनाने की तैयारी कर रही थी, जिसका वीडियो बनाकर उसकेे पापा अबुल नसर इकबाल ने फेसबुक पर अपलोड किया है। ‘सुनिए संपूर्ण राम कहानी बेटी की जुबानी’ शीर्षक से अपलोड हुई इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है।

माता-पिता ने उत्साह बढ़ाया

आएशा इकबाल के पिता अबुल नसर इकबाल पेशे से पत्रकार हैं। वे बताते हैं कि मेरी बेटी स्कूल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहती थी, तब हम लोगों ने उसे श्री राम कथा के लिए तैयार किया। अबुल कहते हैं, “बेटी आएशा काफी होशियार है, उनकी मम्मी ने भी तैयारी कराने में बहुत सहयोग किया। हम लोग सभी धर्मों का आदर करते हैं। एक भारतीय होने के नाते श्रीराम का गुणगान करना हमें अच्छा लगता है। वे मर्यादा पुरषोत्तम हैं और हमारे पूर्वज भी। 

सोशल मीडिया पर मिली सराहना

सोशल मीडिया साइट पर वीडियो के अपलोड होते ही लोगों ने इसकी जमकर तारीफ की राकेश सिंह परमार ने लिखते हैं, “आपने समाज में बैठे धर्म के ठेकेदारों को करारा जवाब दिया है।“ वहीं सैयद्दीन जैदी लिखते हैं, “बेटी का संपूर्ण रामायण गंगा-जमुना की तरह है।“

 

देखिए और सुनिए संपूर्ण राम कहानी बेटी की जुबानी

 

 

 एक अन्य वीडियो में आएशा कुरान की आयतें भी पढ़ रही है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement