Advertisement

राजस्थान में ड्राइवर को ''जय श्री राम'' और "मोदी जिंदाबाद" नहीं बोलने पर पीटा गया, दो गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर में एक 52 वर्षीय ऑटो-रिक्शा चालक को "मोदी जिंदाबाद" और "जय श्री राम" न बोलने पर पीटा गया।...
राजस्थान में ड्राइवर को ''जय श्री राम'' और

राजस्थान के सीकर में एक 52 वर्षीय ऑटो-रिक्शा चालक को "मोदी जिंदाबाद" और "जय श्री राम" न बोलने पर पीटा गया। पीड़ित के मुताबिक उन पर हमला करने वाले दो लोगों ने उनकी दाढ़ी भी खींची और उन्हें "पाकिस्तान जाने" के लिए कहा। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

ऑटोरिक्शा चालक गफ्फार अहमद कच्छवा द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर सीकर पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के अनुसार, यह घटना शुक्रवार की तड़के हुई जब वह पास के एक गांव से लौट रहे थे। कच्छवा यात्रियों को छोड़ने के लिए वहां गया था।

गफ्फार अहमद कच्छवा ने पुलिस से शिकायत की कि आरोपियों ने उनकी कलाई घड़ी और पैसे चुरा लिए। यही नहीं हमलावरों ने उनके दांत तोड़ दिए और एक आंख सुजा दी। पीड़ित के चेहरे पर चोटों के निशान हैं। 

एफआईआर के मुताबिक, शुक्रवार तड़के पीड़ित करीब के एक गांव में यात्रियों को छोड़ने के बाद लौट रहे थे, जब एक कार में सवार दो लोगों ने उन्हें रोका और उनसे तंबाकू मांगा। हालांकि, उन्होंने जो तंबाकू की पेशकश की, उसे हमलावरों ने लेने से मना कर दिया और कथित तौर पर "मोदी जिंदाबाद" और "जय श्री राम" कहने के लिए कहा। उनके इनकार करने पर हमलावरों ने उन्हें एक छड़ी से पीटा।
एफआईआर में पीड़ित ने यह भी दावा किया कि दोनों ने अपनी कलाई घड़ी के साथ अपने बटुए से पैसे चुराए। सीकर में सरकारी अस्पताल में भर्ती पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा, "उन्होंने मेरा पीछा किया और मुझे ऑटो से बाहर आने के लिए मजबूर किया और मुझे बुरी तरह से एक छड़ी से मारा जिससे मेरे दांत टूट गए और मेरी आंख सूज गई थी। हमलावरों ने यह भी कहा कि वे मुझे पाकिस्तान भेज देंगे।"

सदर थाना, सीकर के जांच अधिकारी (आईओ) ने आउटलुक को बताया, "प्रारंभिक जांच के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति नशे में थे जब उन्होंने कच्छवा पर हमला किया। कई चोटों के बाद भी पीड़ित स्थिर है और सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन है।"

पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 341, 295 ए, 504, 506, 382 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad