Advertisement

पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, कोविड के हालात की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कोविड की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों...
पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, कोविड के हालात की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कोविड की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार, इसके ओमिक्रोन संस्करण के कारण कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड -19 स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे।

अत्यधिक संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार को शाम साढ़े चार बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से कोविड से संबंधित स्थिति पर बातचीत करेंगे।

रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए, मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने का आह्वान किया था।

स्वास्थ्य देखभाल और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के अलावा 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एहतियाती टीकाकरण अभियान भी शुरू हो गया है।

मोदी ने कहा था कोविड से लड़ने के लिए टीकाकरण सबसे प्रभावी साधन है।

पीएम ने कहा था कि राज्य-विशिष्ट परिदृश्यों, सर्वोत्तम प्रथाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए सीएम के साथ एक बैठक बुलाई जाए।

प्रधानमंत्री ने 2020 में इस बीमारी के फैलने के बाद से भारत की प्रतिक्रिया की अगुवाई करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं।

बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 1,94,720 नए कोरोनावायरस संक्रमण जोड़े, जिनमें कोविड -19 मामलों की कुल संख्या 3,60,70,510 हो गई, जिसमें ओमिक्रॉन संस्करण के 4,868 मामले शामिल हैं।

सक्रिय मामले बढ़कर 9,55,319 हो गए हैं, जो 211 दिनों में सबसे अधिक है, जबकि 442 ताजा मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,84,655 हो गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad