Advertisement

अमेरिका सहित तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका सहित तीन देशों की यात्रा के लिए आज रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री पहले पुर्तगाल और नीदरलैंड जाएंगे और उसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने अमेरिका जाएंगे।
अमेरिका सहित तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी आज दोपहर पुर्तगाली समयानुसार 1.30 बजे पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा से मुलाकात करेंगे। इसके बाद मोदी यहां के भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद दोनों नेता द्विपक्षीय रिश्तों पर साझा बयान जारी करेंगे। साथ ही, मोदी इंडिया-पुर्तगाल इंटरनेशनल स्टार्टअप हब का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी चम्पालिमाउड फाउंडेशन (यह एक प्राइवेट बायोमेडिकल रिसर्च फाउंडेशन है, जिसकी स्थापना 2004 में हुई) का भी दौरा करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी यहां से वॉशिंगटन के लिए रवाना होंगे।

यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने इस यात्रा का लक्ष्य बताते हुए कहा कि इस यात्रा का मुख्य लक्ष्य द्विपक्षीय साझेदारी के लिए भविष्य की ओर देखने वाले विज़न को विकसित करना है और साथ ही पहले से मज़बूत रिश्तों को और मज़बूत बनाना है।

 प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी अमेरिका यात्रा के बारे में कहा कि भारत और अमेरिका के मज़बूत रिश्ते दोनों देशों के साथ दुनिया के लिए भी अच्छे रहेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरी अमेरिका यात्रा का लक्ष्य अपने राष्ट्रों के बीच संबंधों को मजबूत बनाना है। भारत-अमेरिका के मजबूत संबंधों से हमारे राष्ट्रों को और विश्व को लाभ होता है। उन्होंने बताया कि ट्रंप के न्योते पर वो 25 जून को दो दिनों के लिए वॉशिंगटन जा रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement