Advertisement

कोरोना वायरस के हालातों पर चर्चा के लिए पीएम ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

देशभर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के करीब पहुंच गया है। ऐसी...
कोरोना वायरस के हालातों पर चर्चा के लिए पीएम ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

देशभर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के करीब पहुंच गया है। ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने मंगलवार को महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से हुई इस मीटिंग में पीएम मोदी ने राज्यों में कोरोना की स्थिति और इससे निपटने के लिए आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर चर्चा की।

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बाढ़ से ग्रसित 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की थी। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में राज्यों की स्थिति का जायजा लिया। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी हिस्सा लिया था।

बता दें कि कोरोना के कहर, लॉकडाउन और अनलॉक को लेकर पीएम मोदी समय-समय पर मुख्यमंत्रियों से चर्चा करते आए हैं। बीते 5 महीने में राज्यों के साथ मोदी की यह 7वीं बैठक थी। वहीं भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 22 लाख 68 हजार 676 हो गई है। इनमें से 45 हजार 257 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लाख 83 हजार 490 मरीज ठीक हुए हैं। 6 लाख 39 हजार 929 ऐक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत अभी भी दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश बना हुआ है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad