Advertisement

पीएम मोदी जन्मदिन: आज से 20 दिवसीय सेवा-समर्पण अभियान चलाएगी भाजपा, कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है। इस अवसर पर भाजपा आज से अगले 20 दिनों तक सेवा और समर्पण...
पीएम मोदी जन्मदिन: आज से 20 दिवसीय सेवा-समर्पण अभियान चलाएगी भाजपा, कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है। इस अवसर पर भाजपा आज से अगले 20 दिनों तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी। जबकि दूसरी ओर यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज सरकार की ओर से दो करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य रखा गया है।

 

7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी के ‘‘जन सेवा के दो दशक’’ पूरे हो रहे हैं, लिहाजा भाजपा की ओर से 20 दिन का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि मोदी के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए 7 अक्टूबर को 20 वर्ष पूरे हो रहे हैं और इसी कारण ये 20 दिनों तक कार्यक्रम चलेगा। 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब से मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं।


इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आज भाजपा कार्यकर्ता देश भर में एक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीके के लिए प्रेरित करेंगे ताकि एक दिन में टीकाकरण के सभी पुराने रिकार्ड पीछे छूट जाएं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश भर के पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता टीकाकरण में लोगों की सहायता करेंगे।


दूसरी ओर कांग्रेस की युवा इकाई शुक्रवार को पीएम मोदी के जन्म दिन के मौक़े पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी। भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के तहत देश भर में संगठन द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार हर साल देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी, लेकिन आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है। देश में एक वर्ष में बेरोजगारी दर 2.4 फीसदी से बढ़कर 10.3 फीसदी हो गई है। सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad