Advertisement

रोहित शेखर की पत्नी को कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेजा, पति की हत्या का है आरोप

उत्तर प्रदेश (यूपी) और उत्तराखंड के सीएम रह चुके दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे की हत्या के मामले में...
रोहित शेखर की पत्नी को कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेजा, पति की हत्या का है आरोप

उत्तर प्रदेश (यूपी) और उत्तराखंड के सीएम रह चुके दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे की हत्या के मामले में बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में अपूर्वा ने रोहित को मारने की बात कबूल ली। साकेत कोर्ट ने रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

रोहित की मां उज्जवला तिवारी ने कहा था कि प्रेम विवाह के बाद से ही बेटा-बहू के बीच तनाव था।16 अप्रैल को रोहित की मौत का पता चला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की बात सामने आई थी। बताया जा रहा है कि अपूर्वा के कुछ बयानों में विरोधाभास था, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पिछले कुछ दिनों से जांच के सिलसिले में अपूर्वा से पूछताछ की जा रही थी। बताया जा रहा है कि प्रेम विवाह के बाद से ही बेटा-बहू के बीच तनाव था। 

पत्नी अपूर्वा ने कबूला जुर्म 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने कहा, ‘हमने अपूर्वा को वैज्ञानिक सबूतों और फोरेंसिक सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया। उसने पति को मारने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक किसी और के शामिल होने के बारे में कोई सबूत नहीं मिला है। यह भी बताया कि वह शादी से खुश नहीं थी। अपूर्वा 16 अप्रैल की रात को रोहित के कमरे में गई थी और वारदात को अंजाम दिया। बाद में उसने सबूत मिटा दिए। पूरा घटनाक्रम करीब डेढ़ घंटे चला।’

 पुलिस ने कहा कि जांच अफसर ने यह भी बताया कि अपूर्वा ने शुरुआत में मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की भी कोशिश की थी। रोहित-अपूर्वा की शादी पिछले साल मई में हुई थी।

 

आज सुबह क्राइम ब्रांच ने पत्नी को किया गिरफ्तार 

वहीं, नौकर और नौकरानी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अपूर्वा ने एक और चौंकाने वाली बात पुलिस को कही थी, जो सीधे मर्डर की वजह से जुड़ती है। रोहित शेखर हत्याकांड में उनकी पत्नी को गिरफ्तार करने की जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच के एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया, डिफेंस कॉलोनी से उसकी पत्नी को आज सुबह क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।

मर्डर की वजह वैवाहिक रिश्ते में दूरी

बता दें कि 16 अप्रैल को रोहित शेखर की हत्या की गई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की बात सामने आई थी।बताया जा रहा है कि मर्डर की वजह वैवाहिक रिश्ते में दूरी से लगातार बढ़ रहे अवसाद से जुड़ी है। नौकर-नौकरानी को उसी संबंध में पूछताछ के लिए ले जाया गया, ताकि पता लगाया जा सके कि पति-पत्नी के रिश्ते किस कदर खराब हो चुके थे।

पूछताछ में जुटी दिल्ली पुलिस

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री नारायण दत्‍त तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत का खुलासा करने के लिए दिल्‍ली पुलिस की एक टीम पिछले दिनों उनके आवास पर पहुंची और उनकी पत्‍नी से पूछताछ की थी। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित शेखर की पत्‍नी अपूर्वा शुक्‍ला तिवारी और उनके चचेरे भाई का बयान रिकॉर्ड किया था। पप्‍पू और उसकी पत्‍नी कुमकुम रोहित शेखर के परिवार का काफी करीबी है। पहली बार रोहित शेखर को संदिग्‍ध हालात में देखने वाले नौकर भोला ने पुलिस को बताया कि रोहित अकसर सुबह देर तक सोते थे।

रोहित की गर्दन पर पाए गए रगड़ के निशान

पुलिस के मुताबिक, रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान पाए गए थे। इसके लिए पुलिस ने मंगलवार को अपूर्वा के नाखूनों और बालों को लेकर उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा था। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की कॉल डिटेल से पता चला है कि वारदात वाली रात करीब 4.10 बजे रोहित के मोबाइल से आखिर बार कुमकुम नाम की महिला को कॉल की गई। कई लैंडलाइन नंबर भी मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत का वक्त 1.30 बजे से 2.30 बजे के बीच आया है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर कुमकुम को रोहित के मोबाइल से किसने कॉल किया था। टीम हत्या का मकसद जानने की भी कोशिश कर रही है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement