Advertisement

फरार एमएलए अनंत सिंह ने कहा- गिरफ्तारी से डर नहीं, तीन-चार दिन में करूंगा सरेंडर

फरार चल रहे बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने अपना वीडियो जारी किया है। इसमें अनंत ने कहा...
फरार एमएलए अनंत सिंह ने कहा- गिरफ्तारी से डर नहीं, तीन-चार दिन में करूंगा सरेंडर

फरार चल रहे बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने अपना वीडियो जारी किया है। इसमें अनंत ने कहा कि वह गिरफ्तार होने से डरते नहीं हैं और अगले 3 से 4 दिन में सरेंडर कर देंगे। बता दें कि शनिवार रात पटना पुलिस जब अनंत सिंह को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी, तो वह अपने घर पर नहीं थे। कहा जा रहा था कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह फरार हो गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को पटना पुलिस ने अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में उनके घर पर छापामारी की थी, जहां से एक एके-47 बरामद हुआ था।

विधायक पर उनके निवास से प्रतिबंधित हथियार और गोला-बारूद जब्त करने के बाद शस्त्र अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं।

अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में बात करते हुए, सिंह ने दावा किया कि वह पिछले 14 वर्षों में कभी उस घर में नहीं गए जहां से पुलिस ने एके -47 बरामद की। उन्होंने कहा, "मैं पिछले 14 वर्षों में उस घर में कभी नहीं गया, इसलिए वहां मेरे द्वारा एके-47 का कोई सवाल ही नहीं है।"

मैं अदालत जाऊंगा और वहां आत्मसमर्पण करूंगा

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मदद मांगी है, उन्होंने कहा: "मैं नीतीश जी से बात करना चाहता था, लेकिन मुझे समय नहीं मिल रहा है। मैं अदालत जाऊंगा और वहां आत्मसमर्पण करूंगा।"

पकड़ने में नाकाम रही पुलिस

17 अगस्त की देर रात, पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई लेकिन ऐसा करने में नाकाम रही। पुलिस अधीक्षक पटना ग्रामीण ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमने उनकी पत्नी से बात की, लेकिन उन्होंने कोई ब्योरा नहीं दिया, हम इस पर आगे कार्रवाई करेंगे।"

अनंत सिंह का कहना है, ‘‘मेरे घर से जिन हथियारों की बरामदगी दिखायी जा रही है, वे तो मेरे हैं ही नहीं। छापे के दौरान घर में बुरी तरह तोड़फोड़ की गयी।’’ पुलिस ने विधायक के आरोपों का खंडन किया और कहा कि छापा कानून के अनुरूप एक मजिस्ट्रेट और घर के केयरटेकर की उपस्थिति में मारा गया। साथ ही, पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गयी।

कौन हैं अनंत सिंह?

अनंत सिंह मोकामा से विधायक हैं। ‘छोटे सरकार’ के नाम से इलाके में चर्चित सिंह का लंबा आपराधिक रिकार्ड है और उन्हें मोकामा के एक ठेकेदार की जान लेने की कोशिश के सिलसिले में आवाज का नमूना देने के लिए हाल ही में पटना पुलिस मुख्यालय तलब किया गया था। विधायक ने अपने पैतृक घर पर छापे को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया की है और आरोप लगाया कि जदयू सांसद लल्लन सिंह के इशारे पर उनके खिलाफ साजिश रची गयी है। राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से जदयू सांसद है। इसी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोकामा विधानसभा क्षेत्र पड़ता है। लल्लन सिंह ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को हराया था जो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं। अनंत सिंह पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी बताये जाते थे लेकिन 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के रास्ते अलग हो गये। अनंत सिंह जदयू से निकल गये और उन्होंने निर्दलीय के रूप में मोकामा विधानसभा सीट बचाए रखी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad