Advertisement

महाराष्‍ट्र सरकार ने केरल से मांगी मदद, कहा- भेजें डॉक्‍टर और नर्स

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय (DMER) ने केरल सरकार...
महाराष्‍ट्र सरकार ने केरल से मांगी मदद, कहा- भेजें डॉक्‍टर और नर्स

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय (DMER) ने केरल सरकार को पत्र लिखकर मदद मांगी है। महाराष्ट्र ने उनसे कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अस्थायी आधार पर महाराष्ट्र में डॉक्टरों और नर्सों की एक टीम भेजने का आग्रह किया है।

यह औपचारिक अनुरोध केरल सरकार द्वारा महाराष्ट्र में उनकी मेडिकल टीम भेजकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र की मदद करने की पेशकश के बाद आया है। डीएमईआर के डॉ टीपी लहाणे ने बताया, "कोविड -19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसने राज्य के स्वास्थ्य ढांचे पर विशेष रूप से मानव संसाधन की कमी के मामले में भारी दबाव डाला है।"

पत्र में कहा है, 'हम पर्याप्‍त मानव क्षमता को बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैं। मौजूदा समय में डॉक्‍टर और पैरामेडिकल स्‍टाफ अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं। सरकार निजी डॉक्‍टरों से भी सेवाएं ले रही है। हमें अतिरिक्‍त डॉक्‍टर और नर्स की जरूरत है।'

50 डॉक्टर और 100 नर्सों का अनुरोध

उन्होंने कहा, "हमने केरल सरकार को 50 डॉक्टरों और 100 नर्सों को यहां भेजने का अनुरोध करते हुए एक पत्र लिखा है। हमारी मदद के लिए केरल से एक स्वैच्छिक प्रस्ताव आया था। हम अभी भी हमारे पत्र का जवाब पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, हम देखेंगे कि कैसे और कहाँ ये डॉक्टर हैं। उनके आने के बाद नर्सों को तैनात किया जाएगा। ”

पिछले सप्ताह हुई थी दोनों राज्यों के बीच चर्चा

पिछले हफ्ते, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लंबी चर्चा की, जहां उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए अनुभव साझा किए।

महाराष्ट्र में 50 हजार से ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सोमवार को महाराष्ट्र 50,231 कोविड 19 मामलों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad