Advertisement

अनंतनाग में सुरक्षाबलों का वाहन समझकर प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, स्थानीय ट्रक ड्राइवर की मौत

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक...
अनंतनाग में सुरक्षाबलों का वाहन समझकर प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, स्थानीय ट्रक ड्राइवर की मौत

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है।

पुलिस के मुताबिक, नूर मोहम्मद डार (42) जिले के जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के वक्त वह अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उसके ट्रक को गलती से सुरक्षाबलों का वाहन समझकर उस पर पथराव कर दिया। आरोपी पत्थरबाजों की पहचान कर ली गई है और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

सिर में आई थी चोट

जानकारी के अनुसार, चालक को सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद उन्हें पास के भिजभेरा अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सौरा में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में रेफर किया गया। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दो आरोपी गिरफ्तार, हत्या का मामला दर्ज

मामले में कार्रवाई करते हुए  पुलिस ने चालक पर पत्थर फेंकने वाले युवकों की पहचान की और उन्हें  गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि पकड़े गए युवकों से पूछताछ की जा रही है कि अपराध के पीछे उनका मकसद क्या है, इन दोनों का पिछला आपराधिक इतिहास नहीं है। 

पुलिस के मुताबिक,प्रदर्शनकारी नागरिकों पर भी पथराव करते रहे हैं। कुछ दिनों पहले श्रीनगर शहर में एक पथराव की घटना में एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई थी, उन्होंने कहा कि उस मामले में भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी आम लोगों पर भी पथराव करते रहे हैं और इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर शहर में पथराव में 11 वर्षीय लड़की की आंख में चोट आई थी।

मौजूदा हालात पर क्या कहती है पुलिस?

पत्थरबाजी की ताजा घटना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने अधिकारियों को आरोपियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इससे पहले डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि वह पिछले दो हफ्तों में राज्य के सभी क्षेत्रों में गए और यह बात काफी उत्साहित करने वाली है कि कदमों के अच्छे परिणाम सामने आए। हालांकि, उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सुरक्षा को मजबूत बनाए रखने की आवश्यकता है। आतंकवादियों के खिलाफ घेराव एवं खोज अभियानों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने अफसरों को जनता के साथ करीबी संपर्क बनाए रखने और उनकी दिक्कतों को हल करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad