Advertisement

दिल्ली पुलिस पर कोरोना वायरस का कहर, मात्र 11 दिन में 1700 जवान हुए संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। दिल्ली में पिछले कुछ ही हफ्तों...
दिल्ली पुलिस पर कोरोना वायरस का कहर, मात्र 11 दिन में 1700 जवान हुए संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। दिल्ली में पिछले कुछ ही हफ्तों में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है। इस वायरस की चपेट में लगातार दिल्ली पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी भी आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बताया कि दिल्ली में एक जनवरी से 12 जनवरी के बीच कुल 1700 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया है कि, अब तक इस वायरस की चपेट में करीब 1700 पुलिसकर्मी आ चुके हैं। इनमें जनसंपर्क अधिकारी और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल सहित दिल्ली पुलिस के जवान शामिल हैं।

इससे पहले पुलिस विभाग द्वारा ही सोमवार को बताया गया था कि अब तक एक हजार पुलिसकर्मियों ने अपना टेस्ट कराया है, जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा अब वर्चुअल मोड में ही बैठक की जा रही है, जिससे कि कम से कम लोगों के संपर्क में जाया जाए।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस हेडक्वाटर में कोरोना संक्रमित पाए गए सभी कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है। पुलिस विभाग के पुलिस कर्मचारी के लिए दिल्ली में अलग से हेल्थ डेस्क बनाई गई है, जहां पुलिसकर्मचारियों के हेल्थ से जुड़ी हर अपडेट दी जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस हेडक्वाटर की बैठक को वर्चुअल मोड में चलाया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलिटिन में बताया गया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 21,259 नए मामले सामने आए हैं। अब दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 25.65 फीसदी हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले साल पांच मई के बाद ये सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। तब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 26.36 फीसदी थी।

दिल्ली में मंगलवार को आए 21,259 नए केसों के बाद अब यहां एक्टिव केसों की कुल संख्या 74,881 हो गई है। जो कि पिछले आठ महीनों के दौरान सबसे ज्यादा है। अब तक दिल्ली में कुल 15,90,155 कोरोना संक्रमण के केस आ चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना से 23 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 25,200 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad