Advertisement

दूसरे दिन भी कई फ्लाइट्स कैंसिल, एयरपोर्ट पर टैक्सी न मिलने से यात्री परेशान

दो महीने बाद सोमवार 25 मई से घरेलू उड़ान शुरू हुई है। जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग...
दूसरे दिन भी कई फ्लाइट्स कैंसिल, एयरपोर्ट पर टैक्सी न मिलने से यात्री परेशान

दो महीने बाद सोमवार 25 मई से घरेलू उड़ान शुरू हुई है। जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग हवाई यात्रा कर अपने गंतव्य पहुंच रहे हैं। लेकिन कुछ छूट के साथ लागू लॉकडाउन की वजह से यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फिर से हवाई सेवा शुरू होने के पहले दिन 630 फ्लाइट कैंसिल हुई। इन फ्लाइट्स को दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद सरीखे देश के कई हवाई अड्डों से उड़ानें भरनी थी, लेकिन कुछ राज्यों की अनुमति न मिलने से कैंसिल करना पड़ा। जिससे हवाई यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। फ्लाइट कैंसिल होने से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। वहीं, एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों को टैक्सी नहीं मिल पा रही है। इससे उन्हें अपने घर तक पहुंचने में काफी मुश्किल हो रही है।

सीमित संख्या में उड़ानों की वजह से टिकट कैंसिल

पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद के अलावा कई अन्य एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइट को कैंसिल किया गया। एयरपोर्ट ऑथोरिटी के मुताबिक सीमित संख्या में उड़ान की वजह से फ्लाइट कैंसिल किया जा रहा है। यात्रियों का आरोप है कि एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उन्हें सूचना दी जा रही है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है। जिसके बाद यात्री अपना दर्द सोशल मीडिया पर बयां कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक आंकड़े नहीं उपलब्ध हो पाए हैं कि कितनी फ्लाइट को कैंसिल किया गया है।

टैक्सी नहीं मिलने से यात्री परेशान

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को टैक्सी मिलने में परेशानी हो रही है। टैक्सी की कमी से हवाई यात्रा कर अपने गंतव्य तक पहुंचने में मुसाफिरों को काफी परेशानी हो रही है। टैक्सी ट्राइवरों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से कई ड्राइवर अपने गांव जा चुके हैं। जिसकी वजह से टैक्सी चालकों की कमी है।

532 फ्लाइट से 39,231 यात्रियों ने उड़ान भरी

सोमवार को 532 फ्लाइट से 39,231 हवाई यात्रियों ने उड़ान भरी। जबकि 630 फ्लाइट कैंसिल हुई। मुंबई एयरपोर्ट से 47 विमानों की लैंडिग और टेक-ऑफ हुआ। इतनी संख्या में मंगलवार को भी फ्लाइट सेवा उपलब्ध है।

आंध्र प्रदेश के लिए हवाई सेवा शुरू

दूसरे दिन आंध्र प्रदेश के लिए हवाई सेवा शुरू हुई। राज्य के विजयवाड़ा और विजाग एयरपोर्ट पर सिर्फ आठ-आठ फ्लाइट की लैंडिग और टेक-ऑफ होना निर्धारित किया गया है। पश्चिम बंगाल को छोड़ अन्य सभी राज्यों के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। बंगाल के लिए गुरूवार से सेवा शुरू होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad