Advertisement

लॉकडाउन पर मोदी ने मांगी माफी, बोले- लेकिन यह जरूरी था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे...
लॉकडाउन  पर मोदी ने मांगी माफी, बोले- लेकिन यह जरूरी था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे देशवासियों से माफी मांगते हैं, क्योंकि कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं जिनसे देशवासियों को तकलीफ उठानी पड़ रही है। हालांकि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र लागू लॉकडाउन को जरूरी फैसला बताया। पीएम मोदी ने गरीबों से विशेषकर क्षमा मांगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कहा कि कुछ फैसलों के कारण आपकी जिंदगी में परेशानी आ गई है। गरीबों को खास दिक्कत हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें मालूम है कि कुछ उनसे नाराज भी होंगे। मगर कोरोना से लड़ने के लिए ये कदम जरूरी थे। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस इंसान को मारने की जिद ले बैठा है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन आपको बचाने के लिए लगाया गया है।

जरूरी था ये कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड 19 से लड़ाई कठिन है और इससे मुकाबले के लिए ऐसे फैसलों की आवश्यकता थी। भारत के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए ये जरूरी था।

'लॉकडाउन को न मानने वाले ज़िंदगी से कर रहे हैं खिलवाड़'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे समझते हैं कि कोई भी जान-बूझकर कानून नहीं तोड़ना चाहता है। मगर कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि वे ऐसे लोगों से कहना चाहते हैं कि अगर वे लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो इस बीमारी का शमन करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को न मानने वाले लोग अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।

कोरोना को हराने वाले साथियों से प्रेरणा लेने की ज़रूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हमारे जो फ्रंटलाइन सोल्जर हैं उनसे आज हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ से हमें सीखने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि कोरोना को हराने वाले साथियों से हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad