Advertisement

कोरोना वायरस: देश में एक दिन में आए 54 हजार से ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या 17 लाख 50 हजार के पार

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा...
कोरोना वायरस: देश में एक दिन में आए 54 हजार से ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या 17 लाख 50 हजार के पार

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए गए हैं। देश में कुल संक्रमितों की तादाद 17 लाख के पार पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों मे कोविड19 के 54,736 मामले सामने आए हैं और 853 मौतें हुई हैं। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 17,50,724 हो गई है, जिसमें 5,67,730 एक्टिव केस, 11,45,630 ठीक /डिस्चार्ज / माइग्रेट और 37,364 मौतें शामिल हैं।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित भारत है। लेकिन यदि प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है।

वहीं देश के अलग अलग राज्यों में संक्रमण की बात करें तो सबसे ज्यादा सक्रिय केस महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन 5 राज्यों में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad