Advertisement

जानें कौन हैं श्रीनिवास बीवी, कोविड के दौर में इस कांग्रेस नेता की क्यों हो रही है चर्चा

भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में भारतीय युवा कांग्रेस के...
जानें कौन हैं श्रीनिवास बीवी, कोविड के दौर में इस कांग्रेस नेता की क्यों हो रही है चर्चा

भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी मानवता की मिसाल कायम कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। देश में पिछले एक साल से कोरोना पीड़ितों की समस्याओं को कम करने के लिए वह दिनरात काम कर रहे हैं। जरूरतमंद सोनू सोद की तरह उनसे भी मदद मांगते हैं जिसका वह समाधान करते हैं।

बता दें श्रीनिवास बीवी की कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड समेत कई राज्यों में टीम #SOSIYC बनी हुई है जो जरूरतमंदों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। यदि किसी को कोई मदद की जरूत पड़ती है तो लोग श्रीनिवासन बीवी को टैग करते हैं और उन्हें तुरंत मदद मिल जाती है। 

बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद केशव चंद यादन ने युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद श्रीनिवास को संगठन के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दिलचस्प बात हैं कि कर्नाटक के शिमोगा जिले के भद्रावती में बालिजा समुदाय के एक मिडिलक्लॉस परिवार में जन्में श्रीनिवासन का राजनीति से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं था। उनके परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं रहा। श्रीनिवास को क्रिकेट का बहुत शौक था जिसके कारण वह अपनी स्नातक की पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाए। क्रिकेट में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया। उनकी राजनीति की शुरुआत नेशनल कॉलेज बासवगुड़ी में पढ़ाई के दौरान हुई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad