Advertisement

CJI दीपक मिश्रा चारों नाराज जजों से मिले मगर नहीं सुलझा विवाद

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और चार वरिष्ठ जजों के बीच चल रहा विवाद अभी तक थमा नहीं है। हालांकि...
CJI दीपक मिश्रा चारों नाराज जजों से मिले मगर नहीं सुलझा विवाद

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और चार वरिष्ठ जजों के बीच चल रहा विवाद अभी तक थमा नहीं है। हालांकि सुलह की कोशिशें लगातार की जा रही हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मंगलवार को सीजेआई दीपक मिश्रा अपने चैंबर में नाराज न्यायाधीशों जस्टिस जे. चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर व जस्टिस कुरियन जोसेफ से मिले। ये मुलाकात करीब 15 मिनट की थी। चारों न्यायाधीश मुख्य न्यायाधीश के चैम्बर में गए थे। इनके बीच सुलह का प्रयास तीन अन्य जज कर रहे हैं। इनमें जस्टिस एके सीकरी, एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि इस बातचीत में गतिरोध का कोई हल तो नहीं निकला लेकिन इस पर सहमति बनी कि बुधवार (यानी आज) को फिर दोनों पक्ष मिलेंगे। इससे उम्मीद है कि शायद आज कोई हल निकल आए। हालांकि सूत्र यह भी मानते हैं कि अब तक सीजेआई ने असंतुष्ट जजों की मांगों पर विचार के संकेत नहीं दिए हैं। ले‌किन आज की मुलाकात का इंतजार है। हालांकि लंच से पहले जस्टिस जे चेलमेश्वर छुट्टी पर चले गए हैं।

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार जज जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एम बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीजेआई के काम करने के तौर-तरीकों पर सवाल उठाए थे। इसके बाद से सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच गतिरोध जारी है।

हालांकि रविवार को बार काउंसिल के सदस्यों और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से मुलाकात की थी और जल्द ही विवाद खत्म होने की उम्मीद जताई थी। ले‌किन अभ्‍ाी तक यथ्‍ाा‌स्थिति बनी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement