Advertisement

एक्सक्लूसिव: सूना हुआ आनंद विहार, पुलिस ने पूरे इलाके को खाली कराया, केवल सुनसान सड़कें

3 दिन से हजारों हजार लोगों के लिए घर पहुंचने की आस बना आनंद विहार का इलाका एक झटके में सुनसान हो गया है।...
एक्सक्लूसिव: सूना हुआ आनंद विहार, पुलिस ने पूरे इलाके को खाली कराया, केवल सुनसान सड़कें

3 दिन से हजारों हजार लोगों के लिए घर पहुंचने की आस बना आनंद विहार का इलाका एक झटके में सुनसान हो गया है। पुलिस ने पूरे इलाके से लोगों को हटा दिया है। अब वहां पर केवल सूनी सड़कें, खाली बस स्टेशन ही दिखाई पड़ रहा है। असल में इलाके को खाली कराने की तैयारी दोपहर 12 बजे के आसपास ही शुरू हो गई थी। वहां पर प्रशासन का पूरा अमला पहुंच गया था और लाउडस्पीकर से लोगों को इलाका खाली करने के निर्देश दिए जा रहे थे। खाली कराने की दोपहर बाद शुरू हुई प्रक्रिया तीन बजे तक पूरी कर ली गई। और पूरे इलाका सुनसान हो गया।

केवल सन्नाटा

कल तक जिस जगह पर तिल रखने की भी जगह नहीं थी वह पूरी तरह से सुनसान है। पूरे इलाके को बैरिकेटिंग से कवर कर दिया गया है अब वहां पर कोई भी नहीं जा सकता

सड़कों पर भी बैरिकेटिंग

आनंद विहार को जोड़ने वाली NH24 की लिंक रोड पर भी बैरिकेटिंग कर दी गई है। इसी तरह यूपी के कौशांबी से आनंद विहार पहुंचने वाली रोड को भी लॉक कर दिया गया है। यानी अब वहां पर कोई भी नहीं पहुंच सकता है।

कई परिवार परेशान

बस मिलने की आस में आए कई परिवार मौके पर परेशान दिखे, उन्हें बस अड्डे के तरफ नहीं जाने दिया जा रहा था। अपने परिवार के साथ सड़क पर खड़े उमेश को अमरोहा जाना था। लेकिन अब कोई बस मौजूद नहीं है। परेशान उमेश कह रहे हैं कि अब कैसे जाए, पुलिस वापस भेज रही है। उम्मीद थी कि बस मिल जाएगी, लेकिन अब तो कहीं के नहीं रहे। ऐसे ही एक परिवार को दिल्ली के सीलमपुर इलाके में जाना था, वह भी बैरिकेटिंग की वजह से उधर नहीं जा पा रहा था। 

यूपी सरकार ने लोगों को निकाला

3 दिन से भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने करीब 1]000 बसों के जरिए आनंद विहार से लोगों को शनिवार को निकालने का काम शुरू किया था। रात तक करीब 400 बसें लोगों को उनके शहर तक छोड़ने के लिए निकल गई थी। इस काम में करीब 2]000 प्राइवेट बसें भी लगी हुई थी। ऐसा लगता है इन लोगों को यहां से हटा कर अब दूसरी जगह पर रखा जाएगा, पर, कहां अभी यह स्पष्ट नहीं है।

 (कल ऐसा था हाल)

सभी को किया जाएगा क्वॉरेंटाइन

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि जिन लोगों को वह निकाल रही है उन्हें वह सीधे घर नहीं पहुंचाएगी बल्कि उन लोगों को 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। जिससे कि कोरोना का संक्रमण ना फैले। इसको देखते हुए ऐसा लगता है कि आनंद विहार से लोगों को ले जाकर अब सरकार उन्हें किसी दूसरे ठिकाने पर क्वॉरेंटाइन करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad