Advertisement

कांग्रेस नेता अधीर रंजन की पीएम मोदी से अपील, वरवरा राव की रिहाई के लिए करें हस्तक्षेप

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भीमा कोरेगांव मामले के...
कांग्रेस नेता अधीर रंजन की पीएम मोदी से अपील, वरवरा राव की रिहाई के लिए करें हस्तक्षेप

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भीमा कोरेगांव मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए सामाजिक कार्यकर्ता और कवि वरवरा राव की रिहाई में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। बता दें की राव को तबीयत बिगड़ने की वजह से सर जेजे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

सोमवार को अपने पत्र में चौधरी ने लिखा, 'इस देश में वर्ष का एक व्यक्ति बिना अपना अपराध जाने सालों से जेल में बंद है। अब वह मानसिक रूप से अक्षम हो गया है, उसे कोई भी चिकित्सा मदद नहीं मिल रही है, उसका नाम कवि वरवरा राव है।'                                                         

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा कि कृपया उन्हें जेल से रिहा किया जाए। इस उम्र में वह विश्व के सबसे मजबूत देशों में से एक के लिए खतरा नहीं हो सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा कि आप इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं और उसकी जान बचा सकते हैं। अन्यथा, हमारी आने वाली पीढ़ियां हमें क्षमा नहीं करेंगी।

गौरतलब है कि नवंबर 2018 में 5 अन्य लोगों के साथ वरवरा राव को नक्सलियों के साथ संबंध और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वरवरा राव को पुणे पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्नन गोंसाल्विस और गौतम नवलखा के साथ गिरफ्तार किया था। 1 जनवरी, 2018 को पुणे के भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 10 पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। मामले में पुलिस ने 162 लोगों के विरुद्ध 58 केेस दर्ज किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement