Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली को हराया, ओलंपिक क्वालिफायर फाइनल में स्थान पक्का किया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को निचली रैंकिंग पर काबिज चिली को एफआईएच सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल...
भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली को हराया, ओलंपिक क्वालिफायर फाइनल में स्थान पक्का किया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को निचली रैंकिंग पर काबिज चिली को एफआईएच सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में 4-2 से हराकर टोक्यो ओलिंपिक क्वॉलिफायर के अंतिम दौर में स्थान सुनिश्चित किया। चिली ने 18वें मिनट में कैरोलिना गार्सिया के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी लेकिन जल्द ही भारत ने 22वें मिनट में गुरजीत कौर के गोल से बराबरी हासिल की। हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 ही रहा। 

गुरजीत कौर ने किए दो गोल

भारत ने इसके बाद नवनीत कौर के 31वें मिनट में किए गए गोल से दो गोल की बढ़त हासिल कर ली और फिर गुरजीत कौर ने 37वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर दिया। मैनुएला उरोज ने चिली के लिये दूसरा गोल 43वें मिनट में दागा, जिससे उसने गोल अंतर को कम किया। इसके बाद भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने 57वें मिनट में गोल की मदद से स्कोर 4-2 कर दिया जो निर्णायक रहा।

जापान से होगा फाइनल मुकाबला

रविवार को होने वाले फाइनल में भारत का सामना जापान से होगा। मेजबान टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में रूस को पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से हराया, दोनों टीमों को 60 मिनट के विनियमन के अंत में 1-1 से बराबरी पर ला दिया था।

कप्तान ने लालरेम्सियामी के पिता को की जीत समर्पित

मैच के बाद, भारत की कप्तान रानी ने टीम के साथी लालरेम्सियामी के पिता को जीत समर्पित की जिनका शुक्रवार को निधन हो गयान था। रानी ने अपने पिता की मृत्यु के बारे में सुनकर घर लौटने के बजाय टीम के साथ रहकर विपत्ति का सामना करने में बहुत साहस दिखाने के लिए युवा स्ट्राइकर की सराहना की।

हमारी टीम की एक साथी लालरेम्सियामी ने कल अपने पिता को खो दिया था इसलिए यह जीत उसके पिता को समर्पित है। आशा है कि वह शांति से आराम करेंगं। उसने वास्तव में अच्छा किया और हमें उस पर गर्व है। वह टीम के साथ रही और घर नहीं लौटा। उन्होंने कहा कि हम खुश हैं कि हम फाइनल में हैं। यह खेल जीत के बारे में है लेकिन फिर भी हम और बेहतर कर सकते हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement