Advertisement

डाउन अंडर टूर के फाइनल मैच में भारत 2-5 से ऑस्ट्रेलिया से हारा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व में नंबर दो ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-5 की शिकस्त के साथ शुक्रवार को पर्थ में...
डाउन अंडर टूर के फाइनल मैच में भारत 2-5 से ऑस्ट्रेलिया से हारा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व में नंबर दो ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-5 की शिकस्त के साथ शुक्रवार को पर्थ में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेंट मिटन (11वें और 24वें मिनट), फ्लिन ओगिलवी (तीसरे मिनट), ब्लैक गोवर्स (28वें मिनट) और टिम ब्रांड (43वें मिनट) ने गोल किए। भारत के लिए नीलकांत शर्मा (12वें) और रूपिंदरपाल सिंह (53वें मिनट) ने गोल दागे। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मिनट में ही गोल करके बढ़त हासिल कर ली।

नीलकांत ने खराब किया पेनल्टी कॉर्नर

भारत के लिए मंदीप सिंह ने आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर जीता जिसे नीलकांत ने खराब कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को दसवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत ने उस पर गोल नहीं होने दिया लेकिन अगले मिनट में ट्रेंट मिटन ने भारतीय रक्षकों की गलती का फायदा उठाकर स्कोर 2-0 कर दिया। भारत ने हालांकि तुरंत ही मौका बनाया। गुरशाहबजीत ने सर्किल में पास दिया और मिडफील्डर नीलकांत उस पर गोल करने में सफल रहे।

दूसरे हाफ में मनदीप सिंह ने खोया मौका

दूसरे हाफ के शुरू में भारत ने गेंद पर अधिक कब्जा रखा। उसे 23वें मिनट में मौका मिला था लेकिन विवेक सागर प्रसाद के पास पर मनदीप सिंह गोल नहीं कर पाए। इसके बाद हालांकि मिटन ने अपना दूसरा और ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा गोल दाग दिया। ऑस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे गोवर्स ने गोल में बदला।

रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर से किया टीम का दूसरा गोल

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा। अम्मान कुरैशी के पास 43वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन जोहान ड्रस्ट ने बहुत अच्छा बचाव किया। ऑस्ट्रेलिया ने जवाबी हमला किया जिस पर टिम ब्रांड स्कोर 5-1 करने में सफल रहे। भारत ने आखिर में 53वें मिनट में दूसरा गोल किया। रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर पर यह गोल दागा लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad