Advertisement

स्टार हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह से यूके पुलिस ने की पूछताछ, फिर से कर सकती है तलब

सोमवार को पूर्व कप्तान सरदार सिंह से इंग्लैंड की पुलिस ने 4 घंटे तक पुछताछ की है। कहा जा रहा है कि उन्हें 25 जून को टूर्नामेंट खत्म होने से पहले दूसरे दौर की पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है।
स्टार हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह से यूके पुलिस ने की पूछताछ, फिर से कर सकती है तलब

भारतीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह को लंदन में एक साल पुराने यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया। जहां उनसे लंदन पुलिस ने लगभग 4 घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले लंदन में टीम मैनेजमेंट को कहा गया कि सरदार को यार्कशर पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए लीड्स आना चाहिए। 

क्या था मामला?

पिछले साल पूर्व कप्तान सरदार पर ब्रिटिश-भारतीय हॉकी खिलाड़ी अशपाल भोगल ने भारत और ब्रिटेन में रेप और उत्पीड़न का आरोप लगाया था, भोगल दावा किया था कि वो उनकी मंगेतर थी।

टीम मैनेजमेंट नाराज

टीम मैनेजमेंट इसको लेकर नाराज है कि सरदार को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए बुलाया गया। हॉकी इंडिया के पूर्व प्रमुख और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, “एफआईएच प्रमुख होने के नाते मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। लेकिन बतौर भारतीय और हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष के नाते मैं इस कदम की निंदा करता हूं। आप एक अंतरराष्ट्रीय एथलीट को टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के कैसे बुला सकते हैं।” पूछताछ को भारतीय टीम प्रबंधन ने मनोबल तोड़ने वाला बतलाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad