Advertisement

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे की वनडे सीरीज, अगस्त में खेले जाने थे तीन मैच

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट सीरीज के रद्द होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां...
कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे की वनडे सीरीज, अगस्त में खेले जाने थे तीन मैच

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट सीरीज के रद्द होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां अगले महीने से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली सीरीज से चार महीने बाद क्रिकेट की वापसी होगीवहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे की वनडे सीरीज कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्बे के बीच अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने थी।

जस्टिन लैंगर ने पहले ही दिए थे सीरीज ना होने के संकेत

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाले सीरीज के रद्द होने की आशंका पहले ही जताई जा रही थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने पहले ही संकेत दिए थे कि जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलिया आना बेहद मुश्किल है। इसके साथ ही लैंगर ने साफ किया था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की सितंबर से पहले मैदान पर वापसी नहीं होगी। दोनों देशों के बीच अगस्त, 12 अगस्त और 15 अगस्त को तीन वनडे मैच खेले जाने थे।

आखिरी बार 2003-04 में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को दौरा किया था

इसके साथ ही जिम्बाब्वे की टीम का ऑस्ट्रेलिया में खेलने का इंतजार और बढ़ गया है। जिम्बाब्वे 16 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था। 2003-04 में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जिम्बाब्वेइंडिया और मेजबान टीम के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली गई थी।

बॉयो सिक्योरिटी का एरेंजमेंट बना वजह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है कि दोनों देशों ने आपसी सहमति से सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है। सीरीज के मद्देनज़र सबसे बड़ी समस्या बॉयो सिक्योरिटी का एरेंजमेंट था। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि जल्द ही इस सीरीज के लिए नई तारीखों के एलान की घोषणा की जाएगी।

भारत ने भी जिम्बाब्वे के साथ खेली जाने वाले सीरीज को किया था रद्द

इससे पहले इंडिया ने भी जिम्बाब्वे के साथ खेली जाने वाले सीरीज को रद्द कर दिया था। जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे को अफगानिस्तान के खिलाफ पांच टी-ट्वेंटी की सीरीज खेलनी है। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इस सीरीज के आयोजन की कोई संभावना नजर नहीं आ रही।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad