Advertisement

हमारे पास अच्छी खबर, जल्द खत्म होगा भारत-पाक तनाव: ट्रंप

भारत और पाकिस्तान की सरहद पर तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने...
हमारे पास अच्छी खबर, जल्द खत्म होगा भारत-पाक तनाव: ट्रंप

भारत और पाकिस्तान की सरहद पर तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि हमारे पास अच्छी खबर है। उम्मीद है जल्द ही भारत-पाकिस्तान तनाव खत्म हो जाएगा। ट्रंप के बयान के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव जल्द ही खत्म हो सकता है। ट्रंप ने कहा कि इन सब में वे मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं।

वियतनाम के हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ''मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान की तरफ से एक आकर्षक खबर आ रही है। दोनों देशों में पिछले काफी समय से तनाव जारी है। हम इस मुद्दे को सुलझाने में मध्यस्थता कर रहे हैं। हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं। हमें उम्मीद है कि 

वर्षों से चल रहा ये तनाव अब जल्द ही खत्म होगा।"

डोभाल और पॉम्पियो की हुई थी बातचीत

इससे पहले बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो की बातचीत हुई थी। जिसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी और कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की कार्रवाई सही है और अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

पायलट अभिनंदन पाक के कब्जे में

बालाकोट में मंगलवार को जैश के आतंकी ठिकानों पर भारतीय कार्रवाई के बाद बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के ‌विमान भारतीय वायुसीमा में घुस गए जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है। भारत ने पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान मार गिराया और पाकिस्तान ने भारत के दो लड़ाकू विमान गिराने का दावा किया। भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन के पाकिस्तान के कब्जे में होने पर भारत ने उन्हें सकुशल लौटाने को कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement