Advertisement

Video: ऑफिस टाइम पर पहुंचने के लिए 32 किमी तक पैदल चला युवक, बॉस ने गिफ्ट कर दी कार

यूनाइटेड स्टेट के अलाबामा शहर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है।...
Video: ऑफिस टाइम पर पहुंचने के लिए 32 किमी तक पैदल चला युवक, बॉस ने गिफ्ट कर दी कार

यूनाइटेड स्टेट के अलाबामा शहर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है। दरअसल, हुआ कुछ यूं जब ऑफिस के पहले ही दिन लेट न हो इसलिए एक युवक ने पूरी रात चलकर 32 किलोमीटर की दूरी तय कर नियत समय में ऑफिस पहुंच गया। युवक के इस कदम से खुश होकर उसके बॉस ने उसे अपनी कार गिफ्ट कर दी।  

अलाबामा के रहने वाले वाल्टर कार्र ही हैं वो कर्मचारी जाो 32 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी नई नौकरी ज्वाइन करने लिए समय पर पहुंचे। वॉल्टर (20) की कार रात को ही खराब हो गई, जिसके बाद भी वॉल्टर घबराए नहीं और उन्होंने समय पर ऑफिस पहुंचने का निर्णय लिया। इसलिए वॉल्टर रात को ही पेल्हाम शहर स्थित अपने ऑफिस के लिए निकल पड़े।

बताया जा रहा है कि अलाबामा स्थित वॉल्टर के घर और ऑफिस की दूरी 20 मील (करीब 32 किलोमीटर) थी। हालांकि वॉल्टर ने पैदल ऑफिस निकलने से पहले एक कार चालक से लिफ्ट मांगी थी लेकिन बात बनी नहीं बल्कि वाल्टर की यह यात्रा उनके लिए एक यादगार यात्रा बन गई।

वॉल्टर अलाबामा से साउथ पेलहम के लिए बीते शुक्रवार रात 11:30 बजे निकले उनके काफी देर चलने के बाद वह थककर एक ग्राउंड में बैठ गए। उसी समय वहां के स्थानीय पुलिस अधिकारी मार्क नाइथेन पेट्रोलिंग कर रहे थे। उन्होंने जब वॉल्टर को देखा और पूछताछ की, जिसके बाद वॉल्टर की पूरी कहानी जानने के बाद उन्होंने उसकी मदद करने की सोची।

 

मार्क ने पहले तो वॉल्टर को कुछ खाने को दिया और कुछ देर आराम करने के लिए एक चर्च में भी ठहराया। दरअसल वॉल्टर की शिफ्ट सुबह आठ बजे शुरू होनी थी। इसलिए उसके पास में कुछ वक्त था। लिहाजा वह इसके लिए राजी हो गया। इन सभी कोशिशों के बाद वाल्टर सुबह 4 बजे ऑफिस पहुंच गए।

इस पुलिस ऑफिसर ने वॉल्टर की स्टोरी को फेसबुक पर शेयर किया जो कुछ ही देर में वायरल हो गई। हर जगह उसकी स्टोरी को शेयर किया जाने लगा। जैसे ही वॉल्टर की स्टोरी उसके सीईओ ने पढ़ी तो उन्होंने कुछ स्पेशल करने का सोचा। सोमवार को सीईओ ल्यूक मार्कलिन ने वॉल्टर को अपनी 2014 मॉडल की फॉर्ड कार गिफ्ट कर दी, ऐसा देखकर वॉल्टर खुद को रोक नहीं सके और भावुक हो गए।

सीईओ ल्यूक मार्कलिन ने कहा कि ऐसे एम्प्लॉय कम ही होते हैं लेकिन जो होते हैं उनकी इज्जत जरूर करनी चाहिए। इस तरीके के कर्मचारी सबके लिए रोल मॉडल होते हैं। वहीं, वॉल्टर का कहना है, ‘मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जो आसानी से हार मान ले, मैं हार मानने वाला इंसान नहीं हूं। मैं तभी हार सकता हूं जब खुद हार मान लूं’।

वॉल्टर की इस स्टोरी को सुनकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और पेलहम पुलिस ऑफिसर की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। पेलहम पुलिस डिपार्टमेंट ने पोस्ट शेयर कर वॉल्टर की तारीफ भी की है।

यहां देखें वीडियो- 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad