Advertisement

VIDEO: बारिश से कई राज्यों में बुरा हाल, जान जोखिम में डालकर नदी में डूबा पुल पार करते दिखे लोग

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ से ने तबाही मचा रखी है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक बारिश ने लोगों...
VIDEO: बारिश से कई राज्यों में बुरा हाल, जान जोखिम में डालकर नदी में डूबा पुल पार करते दिखे लोग

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ से ने तबाही मचा रखी है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश के कई राज्य बाढ़ और बारिश से बेहाल हैं। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आने वाले समय में तेज बारिश की चेतावनी दी है। उत्तराखंड में विशेष तौर पर भारी बारिश और बादल फटने का अनुमान जताया गया है।

मध्यप्रदेश में बारिश से बने जानलेवा हालात

मध्य प्रदेश के भी कई शहर बारिश के आगे बेबस हो गए हैं। मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है जिसके कारण नदियों का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि पानी सड़कों पर आ चुका है और इसी कारण कई जगह जानलेवा हालात बन रहे हैं। नदियां पुल के ऊपर से बह रही हैं। ऐसे में एक नजारा देखने को मिला कि लोग डूबे हुए पुल को जान जोखिम में डालकर पार कर रहे हैं। यह स्थिति चिंताजनक है।

देखें, वीडियो-

एमपी के नीमच में पिछले 7 दिनों से लगातार पानी बरस रहा है, जिस कारण सभी नदी नालों में पानी उफान पर है, पुल और पुलिया पानी में डूब चुके हैं। वहीं दामोह जिले में लगातार 4 दिनों से हो रही बारिश के कारण गांवों के साथ साथ शहरी इलाके भी बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।

ओडिशा में भारी बारिश ने मचाई तबाही

ओडिशा में भारी बारिश ने बुरा हाल कर दिया है, ओडिशा के रायगडा जिले में बारिश से रेलवे ट्रैक पर नदी जैसी स्थिति पैदा हो गई। हालांकि अब स्थिति ठीक हो गई है और सारी ट्रेनें दोबारा चलने लगी हैं। इसके साथ ही ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर, पुरी और कटक हर जगह एक जैसी स्थिति है। बंगाल की उत्तर पश्चिम खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बन जाने से भारी बारिश हुई है। इन तीन शहरों के अलावा रायगढ़ा, कालाहांडी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाडा औऱ जाजपुर में भी भारी बारिश हुई है।

गुजरात भी हुआ बेहाल

दक्षिणी गुजरात में कल दो घंटे हुई जोरदार बारिश ने वलसाड शहर को फिर पानी पानी कर दिया. वलसाड के कई इलाकों में तो दो से ढाई इंच बारिश दर्ज की गई। वलसाड शहर के छीपवाड इलाके में लोगों के घरों में पानी भर गया है। वलसाड के धरमपुर से रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। वलसाड में पानी के बहाव में बहने से एक युवक की मौत हो गई। पानी के तेज बहाव को गंभीरता से नहीं लेकर दो युवक जान जोखिम में डालकर पानी पार कर रहे थे तभी एक युवक बह गया, पुलिस ने युवक का शव बरामद कर लिया है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बारिश और बाढ़ के चलते गुजरात दौरा रद्द कर दिया था।

राजस्थान में बीकानेर रेलवे स्टेशन में पानी भरा हुआ है।

उत्तर भारत में पहाड़ों से मैदानी राज्यों तक मानसून के घने बादल बने रहेंगे। उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश परेशान कर सकती है। जम्मू कश्मीर कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अच्छी मानसूनी बौछारें जारी रहेंगी। अमृतसर, पठानकोट, चंडीगढ़, फ़रीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली-एनसीआर, आगरा, मथुरा, हापुड़ सहित पश्चिमी यूपी, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में अच्छी मानसून वर्षा जारी रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad