Advertisement

प्रवासी मजदूरों के लिए बसें चलवाने का प्रियंका गांधी का प्रस्ताव, यूपी सरकार ने माना, मांगा बसों का ब्यौरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रस्ताव को यूपी की योगी सरकार ने स्वीकार कर लिया है। साथ ही एक...
प्रवासी मजदूरों के लिए बसें चलवाने का प्रियंका गांधी का प्रस्ताव, यूपी सरकार ने माना, मांगा बसों का ब्यौरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रस्ताव को यूपी की योगी सरकार ने स्वीकार कर लिया है। साथ ही एक हजार बसों की सूची मांगी है। प्रियंका गांधी ने सीएम को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए एक हजार बसें चलाने की अनुमति मांगी थी।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार ने प्रवासी मजदूरों के बारे में उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। पत्र में उनसे कहा है कि वह बिना देरी किए बसों की सूची और उनके चालक का ब्यौरा सरकार को उपलब्ध कराएं ताकि इनका उपयोग प्रवासी मजदूरों की सेवा के लिए किया जा सके।

लिखा था यूपी सरकार को पत्र

इससे पहले 16 मई को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी की ओर से योगी सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि पलायन कर रहे मजदूरों के लिए सरकार की ओर से घर पहुंचाने की कोई खास व्यवस्था नहीं हो सकी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी गाजीपुर बॉर्डर गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डर से 500-500 बसों को चलाना चाहती है। इन बसों का पूरा खर्च कांग्रेस पार्टी वहन करेगी। ऐसे में कांग्रेस बसों चलाने के लिए सरकार की अनुमति चाहती है।

लगाया था ये आरोप

इससे पहले कांग्रेस ने जहां यूपी की योगी सरकार पर आरोप लगाया था कि वह एक हजार बसें मजदूरों के लिए चलाना चाहती है लेकिन राज्य सरकार मंजूरी नहीं दे रही। कांग्रेस ने कहा कि यूपी सरकार से मंजूरी नहीं मिलने के कारण करीब 980 बसें भरतपुर,अलवर और राजस्थान के अन्य हिस्सों को वापस लौट गईं।

वहीं, सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर ओछी राजनीति और नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें बसों की कोई सूची मुहैया नहीं कराई गई। उन्होंने ने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं से कहना चाहूंगा कि इस कोरोना काल में ओछी राजनीति करना बंद करें। कांग्रेस के नेताओं ने इस संकट की घड़ी को मजाक बनाकर रख दिया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement