Advertisement

यूपी पुलिस ने मॉक ड्रिल में डंडे को सांकेतिक घोड़ा बनाकर लगाई दौड़, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार अजीबो-गरीब कारणों से चर्चा में आ जाती है। कभी मंत्री की भैंस खोजने को लेकर तो...
यूपी पुलिस ने मॉक ड्रिल में डंडे को सांकेतिक घोड़ा बनाकर लगाई दौड़, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार अजीबो-गरीब कारणों से चर्चा में आ जाती है। कभी मंत्री की भैंस खोजने को लेकर तो कभी एनकाउंटर के दौरान पिस्टल में गोली फंस जाने के बाद मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकाली जाती है। ताजा मामला कुछ ऐसा ही रोचक है। दरअसल, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले यूपी पुलिस के सिपाहियों को एक मॉक ड्रिक के  दौरान भीड़ नियंत्रित करने के लिए घोड़ा की सवारी करनी थी। इस दौरान जब पुलिस को घोड़ा नहीं मिला तो पैर के बीच में डंडा लगाकर उसको घोड़ा बना लिया गया। कुछ लोग इसे हैरी पॉटर फिल्म के क्विडिच खेल से भी जोड़ रहे हैं, जिसमें पैरों के बीच में झाड़ू फंसाकर किरदार उड़ते थे।

वायरल हुआ वीडियो

सुहागनगरी फीरोजाबाद के पुलिस लाइन में हुई मॉक ड्रिल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मी पैरों के बीच में डंडा पकड़कर घुड़सवारों की तरह दौड़ते नजर आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के नेता विकास यादव ने 16 सेकेंड का यह वीडियो अपनी फेसबुक पर पोस्ट किया है। उन्होंने इसे यूपी पुलिस का निराला अंदाज बताया है।

जिले में नहीं हैं घोड़े

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में प्रतिसार निरीक्षक राम सिंह का कहना है कि यह वीडियो आठ नवंबर की सुबह पुलिस लाइन में हुई मॉक ड्रिल का है। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद किसी भी तरह के उपद्रव से निपटने के लिए यह ड्रिल कराई गई थी। इस दौरान बलवा पर उतारू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की कार्रवाई का अभ्यास कराया गया। जिले में घोड़े नहीं हैं। इसी कारण मॉक ड्रिल के दौरान रिक्रूट्स को सांकेतिक रूप से घोड़े दौड़ाने की जानकारी दी गई थी।

जब चर्चा में आयाएनकाउंटर के दौरान मुंह से ठांय-ठांय

ऐसे ही यूपी पुलिस तब चर्चा में आई थी जब एक एनकाउंटर के दौरान सिपाही ने मुंह से गोली की आवाज निकाली थी। प्रदेश के संभल में  जब अपराधी का एनकाउंटर करने गन्ने के खेत में उतरे दारोगा व कॉन्टेबल की पिस्टल ने धोखा दे दिया। दारोगा की पिस्तौल लाख कोशिश के बाद भी नहीं चल पाई। दारोगा कोशिश करते रहे और जब पिस्टल से गोली नहीं निकली तो उन्होंने तथा साथियों मुंह से ही गोली चलने की आवाज निकालनी शुरू कर दी। वीडियो में भी दरोगा जी मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालकर बदमाश को ललकार रहे थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad