Advertisement

टोक्यो ओलंपिक 2020: भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची, टेबल टेनिस में शरत कमल जीते

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आज चौथा दिन चल रहा है। भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।...
टोक्यो ओलंपिक 2020: भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची, टेबल टेनिस में शरत कमल जीते

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आज चौथा दिन चल रहा है। भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। क्वालिफिकेशन राउंड में भारतीय टीम ने कजाकिस्तान को 6-2 से हरकार अच्छी शुरुआत की। क्वार्टर फाइनल में भारत के सामने साउथ कोरिया की चुनौती है। तलवारबाजी में भारत की भवानी देवी मेडल की होड़ से बाहर हो गई हैं। वहीं, टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे राउंड के अपने मैच में पुर्तगाल के तियागो अपोलोनिया को 4-2 के अंतर से मात दी। अचंत ने इस मैच में ज्यादातर लंबी रैली का इस्तेमाल किया साथ ही तकनीकी तौर पर भी वो पुर्तगाल के तियागो के मुकाबले बेहतर साबित हुए और उन्होंने इस रोमांचक मुकाबले में 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 से जीत दर्ज की। तीसरे दौर में उनका मुकाबला मंगलवार को चीन के मा लॉन्ग से होगा।

वहीं, शूटिंग में स्कीट इवेंट के दूसरे दिन का क्वालिफिकेशन राउंड शुरू हो गया है। भारत की ओर से मेराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा चुनौती पेश कर रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए चौथा दिन बेहद खास है।  मनिका बत्रा, सुमित नागल और अंगद वीर सिंह बाजवा के अलावा कई भारतीय एथलीट अलग-अलग स्पर्धाओं में पदक के लिए अपनी किस्मत आजमाएंगे। 

टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत ने जीत के साथ शुरुआत की। पहली बार तलवारबाजी में क्वालिफाई करने वाली इकलौती भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने पहला मुकाबला जीता लेकिन दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में उन्होंने ट्यूनिशिया की नादिया बेन को 15-3 से हरा दिया। राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में भवानी को फ्रांस की मैनन ब्रुनेट ने 15-7 से हरा दिया।

भारतीय तीरंदाजी टीम ने आज जीत के साथ शुरुआत की। अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की टीम ने कजाकिस्तान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला कोरिया से होगा।। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad