Advertisement

BMW ने लॉन्च की स्पोर्टी खूबियों के साथ G 310 R और G 310 GS मोटरसाइकिल

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोराड इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई मोटरसाइकिल BMW G 310 R और नई BMW G...
BMW ने लॉन्च की स्पोर्टी खूबियों के साथ G 310 R और G 310 GS मोटरसाइकिल

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोराड इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई मोटरसाइकिल BMW G 310 R और नई BMW G 310 GS को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये अब टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध हैं। इनके जरिए कंपनी भारत में 500 सीसी से नीचे के सेगमेंट में प्रवेश कर रही है।

बीएमडब्ल्यू मोटोराड के एशिया, चाइना, पेसिफिक, साउथ अफ्रीका रीजन के हेड दिमित्रस रैपटिस ने कहा, बीएमडब्ल्यू मोटोराड की ऐसे मोटरसाइकिलों का निर्माण करने की विरासत रही है, जिनमें अनूठा आकर्षण होता है और जिन्होंने दुपहिया जगत में गौरवशाली इतिहास का सृजन किया है। बाच चाहे परफॉर्मेंस की हो या फिर क्वालिटी और हैंडलिंग की, बीएमडब्ल्यू मोटोरा लोगों की नब्ज को जानती है। नई BMW G 310GS 500cc से नीचे के सेगमेंट में ब्रांड के उल्लेखनीय और अनुभव और प्रीमियम महत्वाकांक्षाओं को साथ लेकर आई है। इन मोटरसाइकिलों ने BMW मोटोराड के इतिहास में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ा है और यह भविष्य के विकास के लिए मजबूत नींव खड़ी करेंगी।‘

नई BMW G310 R और नई BMW G310 GS को म्यूनिख, जर्मनी में बीएमडब्ल्यू मोटोराड के द्वारा विकसित किया गया है और इनका उत्पादन कोऑपरेशन पार्टनर TVS मोटर कंपनी द्वारा होसुर, इंडिया में किया जाएगा।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, बीएमडब्ल्यू मोटोराड दुनिया की श्रेष्ठ प्रीमियम मोटरसाइकिल्स भारत लेकर आया  है और इसने बेहद कम समय में मोटरसाइकिल उत्साहियों के बीच अपनी खास जगह बनाई है। नई BMW G 310 R और नई BMW G 310 GS तेजी से बढ़ रहे 500cc से नीचे के सेगमेंट में अपनी जगह बनाएंगी और BMW मोटोराड की दुनिया में नये ग्राहक समूहों को लेकर आएंगी। नई BMW G 310 R उन लोगों के लिए परफेक्ट अर्बन रोडस्टर है जो विशुद्ध मोटरसाइकलिंग को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहते हैं।‘

नई BMW G 310 R और नई BMW 310 GS पूरी तरह से नव-विकसित 313 सीसी वाटर कूल्ड सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन से पॉवर्ड हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन के साथ चार वॉल्व्स और दो ओवरहेड कैमशाफ्ट लगे हुए हैं। यह 9,500 आरपीएम पर 25 किमी (34 hp) का आउटपुट और 7,500 आरपीएम पर 28 किमी का अधिकतम टार्क देता है। यह इंजन डायनैमिक राइडिंग प्लेजर के लिए आदर्श साथी है। इंडन की एक उल्लेखनीय खूबी इसका बैकवर्ड-टिल्टेड सिलेंडर है, जिसमें ओपन-डेक डिजाइन दी गई है और सिलेंडर हेड 180 डिग्री तक घूमा हुआ है, जिससे इनटेक ट्रैक्ट को फ्रंट में पोजीशन करना संभव होता है। ये मोटरसाइकिलें 2.5 सेकेंड में 0-50 किमी/घंटा तक एक्सीलरेट  होती हैं और 143 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्राप्त करती हैं।

बीएमडब्ल्यू फाइनेंशियल सर्विसेज इंडिया के द्वारा नई BMW G 310 R और नई BMW G 310 GS अब सिर्फ INR 7,999 की मासिक किश्तों पर उपलब्ध हैं। इसमें रोड साइड असिस्टेंस भी शामिल है और ऐक्प्रेस लोन की सुविधा भी दी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad