Advertisement

FIR की कॉपी देने के बदले जब सब-इंस्पेक्टर ने कर डाली पिज्जा की डिमांड, हुई सस्पेंड

अपना काम कराने के बदले अक्सर लोगों से रिश्वत देने और लेने की बात सुनी होगी लेकिन किसी को रिश्वत में...
FIR की कॉपी देने के बदले जब सब-इंस्पेक्टर ने कर डाली पिज्जा की डिमांड, हुई सस्पेंड

अपना काम कराने के बदले अक्सर लोगों से रिश्वत देने और लेने की बात सुनी होगी लेकिन किसी को रिश्वत में पिज्जा मांगते शायद ही सुना होगा। लेकिन एक ऐसा मामला हमें यूपी के लखनऊ में देखने को मिला, जब एक महिला सब-इंस्पेक्टर ने एक शख्स को एफआईआर की कॉपी देने के बदले पिज्जा की मांग कर डाली।

महिला सब-इंस्पेक्टर को मुफ्त का ये पिज्जा खाना तब महंगा पड़ गया जब उसकी इस डिमांड को लेकर उसे सस्पेंड कर दिया गया। धोखाधड़ी मामले की एफआईआर लिखवाने थाने पहुंचे पीड़ित रोहित से एसआई ने कहा था कि इसकी कॉपी जब लेने आएं तो खाने-पीने की ये चीजें साथ लाएं।

एफआईआर कॉपी के एवज में कर डाली ये डिमांड

ये मामला यूपी के हसनगंज कोतवाली का है, जहां महिला एसआई सुमित्रा देवी को एसएसपी दीपक कुमार ने गुरुवार को सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित रोहित बेरी के साथ कुछ दिन पहले किसी शख्स ने आईपीएस अधिकारी का बेटा बनकर धोखाधड़ी की थी, जिसकी शिकायत दर्ज कराने जब वे हसनगंज थाने पहुंचे तो एफआईआर तो लिख ली गई लेकिन एफआईआर की कॉपी के एवज में उनसे खाने-पीने की डिमांड रखी गई। रोहित का निरालानगर में रिफ्यूल के नाम से एक रेस्तरां है।

ये है पूरा मामला

पीड़ित रोहित बेरी का कहना है कि उसे शिवेंद्र नाम के एक व्यक्ति ने आईपीएस के बेटे की बर्थ-डे पार्टी के लिए ऑर्डर दिया था। जिसका आधा बिल उस व्यक्ति ने बाद में लेने को कहा, जिसके बाद वह व्यक्ति गायब हो गया। इसी धोखाधड़ी की शिकायत करने वह हसनगंज थाने पहुंचे थ्‍ाे, जहां पीड़ित की रिपोर्ट तो लिख ली गई लेकिन उनसे कहा गया कि जब वह इसकी कॉपी लेने आएं तो खाने की ये चीजें लेते आएं।

इसके बाद रात में जब कैफे से खाने का ऑर्डर पहुंचा तो इंस्पेक्टर हरि प्रसाद अहिरवार ने उसे लौटा दिया। इस घटना की जानकारी जब एसएसपी दीपक कुमार को हुई तो उन्होंने महिला एसआई को सस्पेंड कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad