Advertisement

डीके शिवकुमार से तिहाड़ में मिलीं सोनिया गांधी, मनी लांड्रिंग मामले में जेल में हैं बंद

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यानी बुधवार को तिहाड़ में कर्नाटक में कांग्रेस के संकट...
डीके शिवकुमार से तिहाड़ में मिलीं सोनिया गांधी, मनी लांड्रिंग मामले में जेल में हैं बंद

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यानी बुधवार को तिहाड़ में कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचन कहे जाने वाले डीके शिवकुमार से मुलाकात कर उनका हाल जाना। शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद हैं।

बताया जा रहा है कि सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ साथ उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने जेल पहुंचीं। बता दें कि धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। इससे पहले सोमवार को एचडी कुमारस्वामी ने तिहाड़ में शिवकुमार से मुलाकात की थी।

शिवकुमार से मुलाकात के बाद क्या बोले थे कुमारस्वामी

कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री शिवकुमार से मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि राजनीतिक मुद्दे अलग हैं और व्यक्तिगत समीकरण अलग हैं। यह मेरी निजी दौरा है। वह राजनीतिक प्रतिशोध का सामना कर रहे हैं, मैं उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए यहां आया था। वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और वह लड़ेंगे।

चिदंबरम से भी तिहाड़ में मिली थीं सोनिया

इससे पहले सोनिया गांधी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी तिहाड़ पहुंचकर मुलाकात की थी।

25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार को दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 25 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिए थे कि शिवकुमार को तिहाड़ जेल में टेलिविजन और कुर्सी मुहैया कराई जाए। दरअसल, डीके शिव कुमार ने पीठ दर्द की शिकायत के बाद कोर्ट में अर्जी दायर की थी। उसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया।

डी के शिवकुमार पर क्या हैं आरोप

दरअसल, साल 2017 में आयकर विभाग ने शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली में उनके एक ठिकाने से करीब 8 करोड़ नकद भी मिले थे। आयकर विभाग ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की। इसके बाद आयकर विभाग के आरोप-पत्र के आधार पर ईडी ने डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्डरिंग केस में मुकदमा दर्ज किया।

बाद में डीके शिवकुमार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट से उन्हें तब राहत मिल गई, लेकिन कोर्ट में हार के बाद ईडी ने उन्हें 4 दिन पहले ही बेंगलूरु से दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया था और अब पूछताछ के दौरान ही डी के शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के बाद हुए थे प्रदर्शन

डीके शिवकुमार की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। राज्य के रमनगारा, चेन्नापट्टन और आसपास के कुछ अन्य शहरों से प्रदर्शन और सड़कों पर टायर जलाकर रास्ते रोकने का प्रयास करने की खबरें थीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad