Advertisement

नहीं रहे मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, कोरोना से लंबी जंग लड़ने के बाद निधन

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम नहीं रहे। 74 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है। कोरोना से एक लंबी जंग...
नहीं रहे मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, कोरोना से लंबी जंग लड़ने के बाद निधन

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम नहीं रहे। 74 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है। कोरोना से एक लंबी जंग लड़ने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में उन्होंने शुक्रवार को आखिरी सांस ली। उनके पुत्र चरण ने उनके दुखद निधन की जानकारी दी। बताया कि शुक्रवार दोपहर 1.04 पर उन्होंने आखिरी सांस ली।

एसपी बालासुब्रमण्यम 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह एमजीएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। उन्हें कोरोना के बेहद हल्के लक्षण थे लेकिन फिर भी उन्होंने कोई रिस्क न लेते हुए अस्पाताल में भर्ती होने का फैसला लिया था।

गौरतलब है कि बालासुब्रमण्यम हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमाम दूसरी भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गा चुके हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम का नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। उन्हें पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा जा चुका।

 

बाला सुब्रमण्यम ने बॉलीवुड के लिए कई हिंदी गाने गाए। उनका लास्ट हिंदी सॉन्ग शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' का टाइटल सॉन्ग है। बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। फिल्म 'मैंने प्यार किया' के गाने हों या 'साजन' या फिर 'हम आपके हैं कौन'- इन सभी फिल्मों में सलमान को बाला सुब्रमण्यम ने  ही आवाज दी थी।

गुरुवार को बाला सुब्रमण्यम की हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी। सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement