Advertisement

पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा इमरान का पीएम बनना: सिद्धू

भारत के पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज आशा जताई कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का...
पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा इमरान का पीएम बनना: सिद्धू

भारत के पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज आशा जताई कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा।

नीले सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू खान के शपथ ग्रहण समारोह में अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ मौजूद थे। खान ने शनिवार को ऐवान-ए-सद्र (पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन) में पद और गोपनीयता की शपथ ली। समारोह में पहुंचने के साथ ही पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहली पंक्ति के पास गए जहां सिद्धू अन्य अतिथियों के साथ बैठे थे। सिद्धू की साथ वाली कुर्सी पर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे थे।

जनरल बाजवा सिद्धू से गले मिले और दोनों ने संक्षिप्त बातचीत की, दोनों मुस्कुरा रहे थे। बातचीत करने के बाद दोनों फिर से गले मिले। सरकारी ‘पीटीवी’ के साथ बातचीत में सिद्धू ने अपने चिर-परिचित शायराना अंदाज में खान की तारीफ की।

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री, सिद्धू ने कहा, ‘नई सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा जो देश की तकदीर बदल सकता है।’ भारतीय नेता ने आशा जतायी कि खान की जीत पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगी।

यहां देखें वीडियो- 

 


पाकिस्तान से गतिविधियां चलाने वाले समूहों द्वारा 2016 में किए गए हमलों और पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के कारण दोनों देशों के बीच रिश्त खराब हो गए थे। भारत के कथित जासूस कुलभूषण जाधव को पिछले साल अप्रैल में सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाए जाने के बाद संबंधों में और खटास आए थी। सिद्धू वाघा सीमा के रास्ते शुक्रवार को लाहौर होते हुए इस्लामाबाद पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad