Advertisement

'हसीना' से 'आपा' बनने की कहानी बयां करती है श्रद्धा कपूर की ये फिल्म

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की मोस्टअवेटेड फिल्म ‘हसीना पारकर’ का ऑफिशियल ट्रेलर आखिरकार आज रिलीज हो ही गया। ‘हसीना पारकार’ को लेकर लगातार चर्चा में बनी रहने वाली श्रद्धा कपूर इस फिल्म में मुख्य किरदार ‌निभ्र‍ा रही हैं।
'हसीना' से 'आपा' बनने की कहानी बयां करती है श्रद्धा कपूर की ये फिल्म

दरअसल, यहां जिस हसीना का ज़िक्र हो रहा है वह कोई और नहीं बल्कि दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना इब्राहिम पारकर हैं, जिसे कम उम्र में अपने भाई के गुनाहों के चलते बार-बार परेशान किया गया और जिसने अपने सभी करीबियों को खो दिया और अंत में वह खुद भी गुनाह के दलदल में कूद गई।

मराठा मंदिर में भी रिलीज ‌किया गया ट्रेलर

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना की जिंदगी पर बनी ‘हसीना पारकर’ फिल्‍म को मराठा मंदिर में भी रिलीज किया गया। इसके चलते पिछले लगभग 22 सालों से इस थिएटर में चलती आ रही फिल्‍म 'दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे' की स्‍क्रीनिंग पहली बार रुक गई।

हसीना पारकर से 'आपा' बनने की कहानी

फिल्म ‘हसीना पारकर’ गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर से 'आपा' बनने की कहानी को बयां करती है। यह फिल्म दाऊद की छोटी बहन हसीना के जीवन पर आधारित है। आज से ठीक एक महीने बाद यानी 18 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म 'हसीना: द क्वीन ऑफ मुंबई' का निर्देशन अपूर्व लाखिया कर रहे हैं जबकि निर्माता नाहिद खान है। इस फिल्म में श्रद्धा के साथ उनके भाई सिद्धांत कपूर ने भी काम किया है। सिद्धांत फिल्म में भी श्रद्धा के भाई मतलब दाऊद के रोल में दिखेंगे। फिल्म की शूटिंग गत वर्ष अक्टूबर में शुरू हुई थी।

हसीना पर भाई का गोरखधंध्‍ाा चलाने का आरोप

इस ट्रेलर में हसीना पर अपने भाई के गोरखधंधे को मुंबई में बरकरार रखने का इल्जाम लगाया गया है और इस पर गरमागरम बहस भी हो रही है। ट्रेलर में श्रद्धा के लुक्स और स्टाइल किसी डॉन से कम नहीं लग रहे हैं। उनके मिजाज में सख्ती और गंभीरता दिखाई दे रही है। ट्रेलर से पहले फिल्म का एक टीजर भी रिलीज किया गया था, जिसे देखकर श्रद्धा की काफी तारीफ हुई थी। 

दाऊद की बहन की कहानी बयां करती हसीना

करीब एक महीने पहले रिलीज हुए इस फिल्म के टीजर में सिद्धांत की सिर्फ झलक नजर आई थी, जिसमें वो दाऊद के किरदार में पूरी तरह डूबे हुए दिख रहे हैं। इस फिल्म की कहानी तो दाऊद की बहन हसीना की है, जिसपर 88 केस दर्ज थे, लेकिन कोर्ट में हाजरी सिर्फ एक ही बार। इस ट्रेलर में हसीना के एक आम औरत से एक गैंगस्टर बनने की कहानी के बारे में बताया गया है।

पुलिस थाने के सामने रहती थी हसीना

गौरतलब है कि हसीना पारकर का निधन साल 2014 में जुलाई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। 51 वर्षीय हसीना को हसीना आपा और अंडरवर्ल्ड क्वीन के नाम से जाना जाता था। वो अपने बेटे अलीशाह और बेटी के साथ नागपाड़ा की गॉर्डन हाउस बिल्डिंग में रहती थीं। संयोग ये है कि ये इमारत ठीक पुलिस थाने के सामने थी। हसीना के इंतकाल के समय कुछ लोगों ने दाऊद इब्राहिम के भारत आने की संभावना जताई थी, लेकिन पुलिस को ऐसी कोई उम्मीद नहीं थी। साल 1991 में हसीना पारकर के शौहर इब्राहिम पारकर की हत्या कर दी गई थी।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर - 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad