Advertisement

शरद यादव ने कहा- बिहार में अंधेर नगरी, चौपट राजा

अपने चार दिवसीय दौरे के लिए सोमवार को राज्यसभा सांसद और जदयू के बागी नेता शरद यादव पटना पहुंचे। इस...
शरद यादव ने कहा- बिहार में अंधेर नगरी, चौपट राजा

अपने चार दिवसीय दौरे के लिए सोमवार को राज्यसभा सांसद और जदयू के बागी नेता शरद यादव पटना पहुंचे। इस दौरान शरद यादव ने नीतीश कुमार और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार को 'चौपट राजा' की संज्ञा दे डाली। शरद ने कहा कि बिहार में अंधेर नगरी चौपट राजा वाली स्थिति बनी हुई है। एक बार फिर शरद यादव ने बिहार में महागठबंधन टूटने के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है।

पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में शरद यादव ने कहा कि देश में 70 सालों में ऐसी पहली घटना है, जब किसी नहर बांध को बनाने में चालीस साल लग गए और वह उद्घाटन से पहले ही टूट गई। उन्होंन कहा कि बिहार में लूट मची हुई है, भ्रष्टाचार मचा हुआ है। कानून व्यवस्था तो बिल्कुल ही चौपट है। इस दौरान उन्होंने बीएचयू की घटना की भी निंदा की।

अपने दूसरे चरण की यात्रा के दौरान शरद यादव न सिर्फ बिहार के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करेंगे बल्कि नीतीश और बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी शरद यादव बिहार आकर जनता से सीधा संवाद कर चुके हैं।   

नीतीश से काफी नाराज चल रहे हैं शरद यादव

राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने के बाद से शरद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से काफी नाराज चल रहे हैं। शरद यादव पिछले 2 महीने से लगातार नीतीश के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

नीतीश ने बिहार की जनता से धोखा किया है

शरद यादव ने महागठबंधन टूटने को लेकर नीतीश कुमार और बीजेपी के रिश्ते को लेकर कई तरह के प्रश्न भी किए हैं। उनका आरोप है कि नीतीश ने जनादेश का अपमान कर बिहार की जनता से धोखा किया है और वो इसके लिए किसी को माफ नहीं करेंगे।

ये है शरद यादव का चार दिनों की बिहार यात्रा का कार्यक्रम

29 सभाएं करेंगे शरद यादव

अपनी चार दिनों की इस यात्रा के दौरान शरद यादव छह जिलों में 29 सभाएं करेंगे। पहले चरण में उन्होंने आठ जिलों का दौरा किया था और करीब 12 से अधिक सभाएं की थीं। दूसरे चरण के पहले दिन के कार्यक्रम में शरद  दानापुर, बिहटा, आरा, बिहिया, बनाही, बरहमपुर, नया भोजपुर, डुमरावां, पुराना भोजपुर एवं बक्सर में जनता से सीधा संवाद करेंगे।

यात्रा का दूसरा दिन

इसके बाद दूसरे चरण के दूसरे दिन के कार्यक्रम में शरद चौसा, नोआवन, रामगढ़, दुर्गावती, भभुआ, मोहनिया, परसुआ, कुद्रा, शिवसागर एवं सासाराम का दौरा कर, जनसभा को संबोधित करेंगे।

यात्रा का तीसरा दिन

वहीं, दूसरे चरण के तीसरे दिन यानी 27 सितंबर को शरद यादव डेहरी, बारून, औरंगाबाद, मदनपुर, अमास, शेरघाटी, डोभी, मगध विश्वविद्यालय बोधगया एवं गया जाएंगे।

यात्रा का चौथा और अंतिम दिन

इस यात्रा के चौथे और अंतिम दिन यानी 28 सितंबर को शरद यादव गया के चंद्रशेखर आजाद कॉलेज, चाकंद, बेलागंज, मखदुमपुर, तेहता, जहानाबाद, किंजर, इमामगंज, कर्पी, बेलखारा, अरवल, पालीगंज, दुल्हिन बाजार, विक्रम, खगौल एवं फुलवारीशरीफ में सभाएं करेंगे।

10 अगस्त को की थी बिहार में पहले चरण की यात्रा

गौरतलब है कि इससे पहले शरद यादव ने 10 अगस्त को बिहार में अपने पहले चरण की यात्रा के दौरान 4 दिनों तक राज्य का दौरा किया था और कई सभाएं भी की थीं। इस दौरान उन्होंने नीतीश के फैसले को गलत बताते हुए जनता से अपील की थी कि महागठबंधन भले ही राजनीतिक तौर पर टूट गया हो, लेकिन जनता के बीच में यह बना रहना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad