Advertisement

सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं- 2022 होगा आखिरी सीजन

भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने शानदार कैरियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।...
सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं- 2022 होगा आखिरी सीजन

भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने शानदार कैरियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंचीं सानिया ने कहा है की साल 2022 उनके टेनिस कैरियर का आखिरी साल होगा।

संन्यास के कारणों को बताते हुए सानिया ने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है और उनके प्रेरणा और ऊर्जा का स्तर भी घटने लगा है। सानिया मिर्जा ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में महिला युगल के पहले दौर में हार के बाद संन्यास की घोषणा की।

सानिया ने कहा: "सन्यास लेने के पीछे कुछ कारण हैं। इसके कुछ कारण हैं। मुझे लगता है कि मेरी रिकवरी में अब अधिक समय लग रहा है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर जवाब दे रहा है। मेरा घुटना आज वास्तव में दर्द कर रहा था और मैं यह नहीं कह रहा कि यही कारण है कि मैं हार गई, लेकिन ममुझे लगता है कि जैसे-जैसे मेरी उम्र बढ़ रही है, मुझे ठीक होने में उतना ही ज्यादा समय लग रहा है।"

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा भारत की शानदार टेनिस खिलाड़ी हैं। सानिया मिर्जा महिला डबल्स में, 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। वहीं, मिक्स्ड डबल्स में वह 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad