Advertisement

दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बरसे सीएम केजरीवाल, कहा- 63 लाख लोगों को बेघर करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ जारी एमसीडी के एक्शन का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...
दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बरसे सीएम केजरीवाल, कहा- 63 लाख लोगों को बेघर करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ जारी एमसीडी के एक्शन का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया है कि केंद्र सरकार दिल्ली में 63 लाख लोगों के मकान तोड़ने की प्लानिंग कर रही है जिसका दिल्ली सरकार विरोध करती है।

दिल्ली में चल रही बुलडोजर कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, हम अतिक्रमण के खिलाफ हैं। गैरकानूनी तरीके से घर तोड़े जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि 63 लाख लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा और ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा।

सीएम ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के पहले बीजेपी ने कहा था कि कच्ची कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक दिलाया जाएगा। जहां झुग्गी होगी वहीं मकान बनाए जाएंगे। वहीं, अब चुनाव के बाद ये सब तोड़ने के लिए आ गए। उन्होंने कहा कि हम अतिक्रमण के खिलाफ हैं। हम नहीं चाहते कि अतिक्रमण हो लेकिन 63 लाख लोगों के घर उजाड़ देना उनकी जिंदगी बर्बाद कर देना इसे बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि 15 साल से नगर निगम में बीजेपी का राज रहा इस दौरान उन्होंने खुद गैरकानूनी ढंग से कई बिल्डिंग बनवाईं। अब जब 18 तारीक को इनका कार्यकाल पूरा होने जा रहा है तो क्या इनके पास नैतिक पॉवर है कि ये इतना बड़ा निर्णय लें? आप चुनाव कराइये.. चुनाव में पूरी दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के ही हक में रहेगी। सीएम ने कहा कि हम दिल्ली के जनता को भरोसा दिलाते हैं कि हम अतिक्रमण और अवैध रूप से बनी बिल्डिंगों का हम समाधान निकालेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad